दाढ़ी नहीं कटाने पर यूपी पुलिस के SI इंतसार अली निलंबित, 3 बार चेतावनी दे चुके थे SP
दाढ़ी नहीं कटाने पर यूपी पुलिस के SI इंतसार अली निलंबित, 3 बार चेतावनी दे चुके थे SP
Share:

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जिला स्थित रमाला थाने में इंतसार अली, सब इंस्पेक्टर (SI) के तौर पर तैनात हैं। उन्होंने बिना इजाजत बीते कुछ समय से लंबी दाढ़ी रखी हुई थी, जिसके चलते उन्हें पुलिस अधीक्षक ने सस्पेंड कर दिया है और इसके बाद उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें कई बार दाढ़ी रखने के लिए विभाग से इजाजत लेने का आदेश दिया गया था। इसके बाद भी उन्होंने बिना किसी भी तरह की इजाजत लिए पिछले काफी समय से दाढ़ी रखी थी।

कुछ दिनों पहले सब इंस्पेक्टर इंतसार अली पुलिस विभाग की तरफ से जारी किए गए आदेश के बावजूद दाढ़ी रखने को लेकर सुर्ख़ियों में आए थे। इंतसार अली मूल रूप से सहारनपुर के निवासी हैं और उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती किए गए थे। बीते तीन वर्षों से वह बागपत जिले में तैनात थे, किन्तु लॉकडाउन से ठीक पहले उन्हें रमाला थाने में तैनात किया गया था।  इस मुद्दे पर पुलिस अधीक्षक (SP) अभिषेक सिंह ने मीडिया से कहा कि, “पुलिस मैनुएल के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सिख समुदाय के पुलिसकर्मियों के अलावा किसी भी अन्य समुदाय का व्यक्ति पुलिस विभाग में काम करते रहते हुए दाढ़ी नहीं रख सकता है। इस आदेश के तहत कर्मचारी से लेकर अफसर तक सभी आते हैं। 

उन्होंने कहा कि यदि पुलिस विभाग से जुड़ा हुआ कोई भी शख्स ऐसा करना चाहता है तो उसे सबसे पहले इजाजत लेनी होती है। इतने अहम आदेश के बगैर इंतसार अली बिना किसी भी तरह की आज्ञा लिए दाढ़ी रख रहे थे। इस मामले में कई दफा उनकी शिकायत हो चुकी थी। इस संबंध में उन्हें 3 बार चेतावनी दी गई और यहाँ तक की बात करने की भी कोशिश की, किन्तु कोई सकारात्मक परिणाम हासिल नहीं हुआ। अनुशासनहीनता जारी रहने बाद उन पर यह कार्रवाई की गई है।”        

3 दिन की तेजी के बाद आज टूटा सोना वायदा, चांदी में भारी गिरावट

एचडीएफसी बैंक बना टॉप कॉर्प बॉन्ड अरेंजर

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 181 अंक लुढ़का सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -