आज़म खान के पूरे परिवार पर कानून ने कसा शिकंजा, जमीन हड़पने पर पत्‍नी और दोनों बेटों को नोटिस जारी

आज़म खान के पूरे परिवार पर कानून ने कसा शिकंजा, जमीन हड़पने पर पत्‍नी और दोनों बेटों को नोटिस जारी

रामपुर: रामपुर स्थित जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर किसानों की जमीन पर कब्ज़ा करने के मामले में सपा नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सोमवार को पुलिस ने दर्ज मामलों के आधार पर आजम खान की पत्‍नी सांसद तंजीन फातिमा और उनके दोनों बेटों अब्‍दुल्‍ला आजम खान व अदीब आजम खान को नोटिस भेजा है.

पुलिस ने आजम खान के आवास पर 3 नोटिस चस्‍पा किए हैं. इसके मुताबिक पुलिस की तरफ से तीनों को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. पुलिस ने इसके लिए तीनों को 3 दिन की मोहलत दी है. तीन में से 2 नोटिस आईपीसी की धारा 160 के तहत जारी किए गए हैं, जबकि एक नोटिस धारा 91 के तहत जारी किया गया है. पुलिस तीनों से जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन हड़पने के मामले में पूछताछ करेगी. 

आज़म खान की पत्नी से यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड भी मांगे गए हैं. आपको बता दें कि आजम खान की पत्‍नी राज्‍यसभा सांसद हैं. सपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रामपुर पहुंचने वाले थे. हालांकि प्रशासन से इजाजत ना मिलने की वजह से उन्‍होंने अपना दौरा दो दिन टालकर 13 और 14 सितंबर के लिए प्रस्‍तावित कर लिया है. अखिलेश यादव यहां आजम खान का समर्थन करने जा रहे थे.

'वन स्टेट वन आईडेंटिटी' पर काम कर रही कमलनाथ सरकार, अब एक क्लिक पर मिलेगी सारी जानकारी

MeToo प्रकरण: एम जे अकबर मामले में सुनवाई शुरू, प्रिया रमानी दर्ज करा रहीं हैं अपना बयान

पटना पहुंचे भाजपा सांसद रवि किशन, कहा- बिहार की माटी का कर्ज है मुझ पर