लॉक डाउन में छत पर पढ़ रहे थे सामूहिक नमाज़, 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

लॉक डाउन में छत पर पढ़ रहे थे सामूहिक नमाज़, 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

लखनऊ: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों को ताक पर रखकर गाजियाबाद जिले में एक घर की छत पर नमाज पढ़ने के मामले पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.  जानकारी के मुताबिक, साहिबाबाद पुलिस ने शहीद नगर में एक मकान की छत पर इकठ्ठा होकर नमाज पढ़ने के मामले में 9 लोगों के खिलाफ प्रकरण  दर्ज किया है.

गत माह 31 मार्च को छत पर नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो की सत्यता की जाँच के बाद नामजद केस दर्ज किया गया है. उल्लेखनीय है कि, इससे पहले लॉक डाउन के दौरान नोएडा के सेक्टर-16 की जे जे कॉलोनी के एक घर की छत पर सामूहिक रूप से लोगों को नमाज पढवाते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक मौलवी को कस्टडी में लिया था. 

वीडियो में कुछ लोग छत पर नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहे थे.  जाँच में पुलिस को पता चला कि वीडियो नोएडा के सेक्टर-16 की जेजे कॉलोनी का है. इसके बाद नोएडा पुलिस ने तत्काल इस पर कार्रवाई करते हुए धारा-144 व लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. पुलिस ने बाद में इस सिलसिले में नमाज कराने वाले मौलवी को भी गिरफ्तार कर लिया.

कोरोना पर एक्शन मोड में सोनिया, कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों को देंगी अहम निर्देश

भारत में किस तरह खोला जाए लॉकडाउन ? फिक्की ने केंद्र सरकार को दिए अहम् सुझाव

मुसीबत के समय आशा-आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ही सच्चे देशभक्त- राहुल गाँधी