कई वर्षों से मथुरा में अवैध तरीके से रह रहे थे विदेशी नागरिक, तीन गिरफ्तार
कई वर्षों से मथुरा में अवैध तरीके से रह रहे थे विदेशी नागरिक, तीन गिरफ्तार
Share:

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में खुफिया विभाग ने बिना वैध कागजातों के, गत 18 वर्षों से गोवर्धन क्षेत्र के राधाकुण्ड कस्बे में रह रहे तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से एक तो बीते पांच सालों से रह रहा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि, गोवर्धन और राधाकुण्ड में हर साल हजारों विदेशी नागरिक गिरिराज भक्ति के लिये आते हैं. 

उन्होंने कहा है कि दर्जनों विदेशी श्रद्धालु टूरिस्ट वीजा पर आकर यहां रहते भी हैं. कुछ तो वीजा का समय ख़त्म हो जाने के बाद भी वापस नहीं जाते. यह गैरकानूनी है. इसलिए कार्रवाई कर उन्हें वापस अपने देश भेजना पड़ता है. बीट प्रभारी सोमदत्त शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि,  'गिरफ्तार किए गए तीन विदेशियों में से एक यूक्रेन का रहने वाला वाल्दीजेव ईगौर उर्फ ईशान, रूस का फोरसेव वास्ली उर्फ भक्ति प्रसाद और लातविया का दमित्री पौलुकस शामिल हैं.

उन्होंने कहा है कि यह तीनों राधाकुंड में किराये पर रह कर भजन कीर्तन करते थे. इन्ही में से एक दमित्री पर बीते दिनों राजस्थान के एक सिरफिरे युवक ने जानलेवा हमला कर दिया था'. उन्होंने बताया, 'इन सभी विदेशी नागरिकों के संबंध में उनके दूतावास को जानकारी दिए जाने के बाद विधिक कार्यवाही आगे बढ़ाई जाएगी'.

सर्वाइकल पैन से छुटकारा दिलाएंगे ये आसन..

भारत सरकार ने लिया इन अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क लगाने का निर्णय

शेयर बाजार पर भी असर डालेगी मानसून की रफ़्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -