ग्रेटर नोएडा से तीन तस्कर गिरफ्तार, जेल में चलाते थे नशे का कारोबार

Sep 13 2019 04:32 PM
ग्रेटर नोएडा से तीन तस्कर गिरफ्तार, जेल में चलाते थे नशे का कारोबार

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने तीन ऐसे तस्करों को हिरासत में लिया है, जो अपना नशीले पदार्थ जेल तक पहुंचाने का कार्य करते थे. पुलिस ने बताया है कि ये तस्‍कर अदालत में जेल से पेशी पर आए कैदी के जरिए जेल तक नशीले पदार्थ पहुंचाते थे. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को सूरजपुर कोर्ट परिसर से पकड़ा है. इनके पास से कैप्सूल, नशे की गोलियां, गांजा, कंपनी के कैप्सूल, चरस के कैप्सूल के पैकेट जब्त किए गए हैं.

तीनों तस्कर उस वक़्त पकड़े गए जब सूरजपुर पुलिस ने अदालत के भीतर तलाशी अभियान चलाया गया. इसी दौरान तीन संदिग्ध व्यक्ति परवेज के निवासी सेक्टर 49, राहिल निवासी दनकौर और संतोष निवासी ग़ाज़ियाबाद मिले. पुलिस को उनके पास से मिला पैकेट संदिग्‍ध लगा. जब पुलिस ने उनके सामान की चेकिंग की तो इनसे भारी मात्रा में नशे के कैप्सूल और गोलियां बरामद हुई. पुलिस के अनुसार अदालत परिसर में जेल से पेशी पर आए कैदियों को चलते-चलते नशीली सामग्री के पैकेट पकड़ा देते थे. उसमें गांजा का कैप्सूल रहता था जो कैदी निगल लेते थे.

अगले दिन शौच में वो बाहर आ जाता था. चूकि गांजा कैप्सूल पॉलिथीन कवर में अच्छे तरह पैक रहता था उसका कुछ नहीं बिगड़ता था. सप्लायर कैदियों को यह कैप्सूल 400-500 रुपये में बेचे जाते थे. यह जेल में जाकर 1000 रुपये तक में बिकता था. पुलिस ने तीनों सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया है.

वित्त राज्यमंत्री ने सरकारी बैंकों से एनपीए को लेकर की यह अपील

नौकरियों के मामले में अच्छा रहा पिछला वित्त वर्ष, वित्तीय रिसर्च एजेंसी का दावा

आने वाले समय में इन सेक्टरों में हो सकती नई भर्तियों