चुनाव के दौरान यूपी को दहलाने की साजिश नाकाम, हथियारों के जखीरे के साथ सरफराज सहित तीन गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुजफ्फरनगर पुलिस ने अवैध हथियार निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।  इस दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं। छापेमारी के दौरान किदवईनगर के रहने वाले सरफराज और खालापार के शाहिद सहित तीन आरोपितों को अरेस्ट किया गया है। SSP अभिषेक यादव ने जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के अंतर्गत आने वाले बड़काली गाँव के पास आम के बाग में हथियार बनाए जा रहे थे। मौके से 131 तमंचे, पौनिया, बंदूक आदि जब्त किए गए हैं। 

पुलिस ने बताया है कि आरोपितों ने पूछताछ में कबूल किया है कि वे इन हथियारों को चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में  बेचने वाले थे। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने दो वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें पुलिस द्वारा छापेमारी के दौरान बरामद किए गए अवैध हथियारों का जखीरा देखा जा सकता है। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीते कुछ दिनों में ऐसे कई अवैध हथियार निर्माण रैकेट का पर्दाफाश किया है। कल ही मुजफ्फरनगर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसी प्रकार की छापेमारी की जानकारी दी थी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 315 बोर की 5 पिस्तौल, 12 बोर की दो पिस्तौल, छह जिंदा कारतूस, छह अर्द्ध-निर्मित बंदूकें, छह 12 बोर बैरल, आठ 315 बोर बैरल, एक ड्रिल मशीन, एक वेल्डिंग मशीन, दस मीटर केबल आदि जब्त किए थे।

पुलिस ने मामले में आरोपित तमरेज को अरेस्ट किया था। वह काफी समय से बंद बरला-बसेड़ा रोड पर एक फैक्ट्री में काम कर रहा था। पुलिस ने कहा कि हत्या, चोरी और अवैध हथियार रखने जैसे संगीन अपराधों के लिए पहले जेल जा चुका तमरेज काफी लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा था। इसी प्रकार, 13 जनवरी को मथुरा पुलिस ने कोसीकलां थाना की सीमा के अंतर्गत आने वाले एक गाँव में गैर कानूनी हथियार निर्माण इकाई चलाने के इल्जाम में मथुरा के रहने वाले मुब्बा, आरिफ, अंसार, शाहनवाज, कंजर और भोली नाम के 6 आरोपितों को पकड़ा था। छापेमारी के दौरान कम से कम 25 देशी पिस्तौल और विभिन्न बोर की हथियार के साथ ही विभिन्न बोर के 50 से ज्यादा कारतूस बरामद हुए थे।

नाबालिग बेटी से बलात्कार करने वाले दिलशाद को पिता ने कचहरी में मारी गोली, जमानत पर था बाहर

कर्नाटक में मुस्लिम युवक की हत्या के आरोप में बजरंग दल से जुड़े चार लोग गिरफ्तार

रोहिणी जेल के 82 अधिकारीयों पर लगा सुकेश चंद्रशेखर से रिश्वत लेने का आरोप, बढ़ेगी मुश्किलें

Most Popular

- Sponsored Advert -