CAA-NRC विरोधी प्रदर्शनों से भी जुड़ रहे कानपुर हिंसा के तार, मास्टरमाइंड जफ़र हाशमी गिरफ्तार
CAA-NRC विरोधी प्रदर्शनों से भी जुड़ रहे कानपुर हिंसा के तार, मास्टरमाइंड जफ़र हाशमी गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के मास्टरमाइंड के रूप में स्थानीय मुस्लिम नेता हयात जफर हाशमी को चिन्हित किया गया है। हाशमी पुलिस द्वारा दर्ज FIR में 40 नामजद आरोपियों में से एक है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हयात जफर को अरेस्ट कर लिया है। हाशमी की गिरफ्तारी इसलिए भी अहम है, क्योंकि पहले में वह नागरिक संशोधन अधिनियम (CAA) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा ले चुका है।

वहीं, भाजपा ने इस हिंसा को पूर्व नियोजित हिंसा बताया है। उन्होंने कहा कि इसे जानबूझकर पीएम, राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री के जिले में होने के दौरान अंजाम दिया गया। कानपुर पुलिस ने बताया है कि मौलाना मुहम्मद जौहर अली फैन्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी ने टीवी में बहस के दौरान भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में बाजार बंद की अपील की गई थी। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अतीत में, हाशमी कथित रूप से कानपुर में प्रस्तावित CAA और NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों में भी शामिल था। बताया जा रहा है कि हाशमी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। आरोप है कि हाशमी ने लोगों को उकसाया, जिसके बाद पथराव हुआ और दो समुदायों के बीच झड़पें हुईं, जिसमें कई पुलिस कर्मियों समेत 30 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। पुलिस कुछ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: हाई कोर्ट ने ठुकराई पंजाब सरकार की यह मांग, प्रधान सचिव ने लिखा था पत्र

गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह में होंगे शामिल

राजस्थान: कांग्रेस की 'बाड़ेबंदी' में आए निर्दलीय विधायक की तबियत बिगड़ी, MB अस्पताल में हुए एडमिट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -