इस राज्य में 58 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा 12 पास युवा पा सकते है नौकरी

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बंपर संख्या में नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 10 सितंबर तक 58,189 पंचायत सहायकों की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं होगा, बल्कि अभ्यर्थी मेरिट के आधार पर चुने जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां:-  
आवेदन करने की दिनांक- 2 अगस्त से 17 अगस्त तक
ग्राम पंचायतों तक जमा आवेदन पत्र पहुंचाने की प्रक्रिया- 18 अगस्त से 23 अगस्त तक
मेरिट सूची तैयार करने की अवधि- 24 अगस्त से 31 अगस्त तक
डीएम की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा परीक्षण- 1 सितंबर से 7 सितंबर तक
कब जारी होगा नियुक्ति पत्र- 8 सितंबर से 10 सितंबर के बीच

शैक्षणिक योग्यता:-
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का 12वीं पास होना आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवार उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए, जहां के लिए उसने आवेदन किया है।

आयु सीमा:-
इस आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की आयु 01 जुलाई 2021 तक 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

वेतनमान:- 
पंचायत सहायक, अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन एक साल की संविदा पर होगा। इस एक वर्ष के दौरान उन्हें वेतन के तौर पर 6000 रुपये महीना मानदेय प्राप्त होगा।

चयन प्रक्रिया:-
ग्राम पंचायत स्तर नियुक्त होने वाले पंचायत सहायकों का चयन 10वीं तथा 12वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा। इनकी मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसमें सबसे ज्यादा अंक वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा तथा सूची को जिलाधिकारी (डीएम) की अध्यक्षता में गठित कमेटी के पास भेजा जाएगा। ये कमेटी अभ्यर्थियों के दस्तावेजों और उसकी पात्रता की जांच करेगी तथा जिन अभ्यर्थियों की पात्रता अनुकूल होगी उन्हें पंचायत सहायक, अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के रूप में चुन लिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

केंद्रीय सुरक्षा बलों में निकली बंपर भर्तियां, 10वीं पास युवा इन आसान तरीकों से पा सकते है नौकरी

कलबुर्गी ने आंगनबाड़ी भर्ती के लिए जारी किए आवेदन

लोकसभा में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सीधे इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -