यूपी में कॉलेजों के लिए जारी हुए कई दिशानिर्देश
यूपी में कॉलेजों के लिए जारी हुए कई दिशानिर्देश
Share:

उत्तर प्रदेश में राज्यों विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के बीच में बढ़ते हुए कोविद आज से 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ फिर से खुल गए हैं। उच्च शिक्षा संस्थानों को परिसर में भीड़भाड़ से बचने के लिए चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है।

सबसे पहले बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने विज्ञान के पीएचडी कार्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्रों को चरणों में अनुसंधान कार्य के लिए अपने संबंधित विभागों या प्रयोगशालाओं का दौरा करने की अनुमति दी है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने कहा था कि वह विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करेगा। पहले चरण की स्थिति की समीक्षा के बाद, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय अन्य धाराओं के विभागों को फिर से खोलने पर फैसला करेगा।

छात्रों को मास्क पहनना होगा, परिसर के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के मानदंडों को बनाए रखना होगा। छात्रों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि वे परिसर में प्रवेश करने के बाद दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। उन्हें हर समय आईडी कार्ड ले जाने और छात्रावास के आंदोलन रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लागू राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के बाद उत्तर प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान मार्च में बंद कर दिए गए थे।

Karnataka TET ने जारी किया परीक्षा परिणाम

इसरो में ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, कल है आवेदन का अंतिम दिन

भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -