ओलम्पिक टीम में शामिल यूपी के सभी 10 खिलाड़ियों को 10-10 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा
ओलम्पिक टीम में शामिल यूपी के सभी 10 खिलाड़ियों को 10-10 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा
Share:

मेरठ: उत्तर प्रदेश खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रामसकल गुर्जर ने कहा की रियो ओलम्पिक टीम में शामिल प्रदेश के सभी 10 खिलाड़ियों को 10-10 साख रुपये बतौर इनाम दिए जाएंगे. खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए प्रदेश सरकार ने कई कदम उठाये हैं. इसी कड़ी में दिसंबर में हॉकी की वर्ल्ड चैंपियनशिप भी लखनऊ में आयोजित की जा रही है. इसमें 16 देश हिस्सा लेंगे.

खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेलों के प्रोत्साहन के लिए काफी सुधार किए हैं लेकिन अब भी समाज की सोच बदलने की जरूरत है. अधिकांश लोग खेलों को सही नहीं समझते और खेलने वाले बच्चे को प्रोत्साहित नहीं करते. यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे अधिक प्रतिभा है, जिसे सही राह दिखाने की जरूरत है और इसके लिए प्रदेश सरकार सभी प्रयास कर रही है. सभी स्टेडियमों की हालत सुधारी जा रही है. स्टेडियम में रहने वाले बच्चों की डाइट भी 150 से बढ़ाकर 250 रुपये कर दी गई है. कोच का मानदेय भी 8 हजार से बढ़ाकर 25 से 30 हजार रुपये किया गया है.

प्रदेश में अभी बेहतर कोचों की कमी है। जल्द ही नए कोच भी स्टेडियमों में नियुक्त किए जाएंगे. खिलाड़ियों को सिर्फ ग्राउंड का ही अभ्यास नहीं कराया जाएगा, बल्कि उन्हें तकनीकि और मनोवैज्ञानिक ट्रेनिंग भी दी जाएगी. खेलों के प्रोत्साहन के लिए कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में क्रिकेट के दो मैच आयोजित कराये जा रहे हैं, जिसमें साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें मैच खेलेंगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -