यूपी में आज से निकाय चुनाव के नामांकन शुरू
यूपी में आज से निकाय चुनाव के नामांकन शुरू
Share:

लखनऊ : यूपी में निकाय चुनाव की घोषणा के बाद राजनीतिक हलचल तेज़ हो गई है .नगर निकाय चुनाव के लिए पहले चरण का नामांकन आज रविवार से शुरू हो जाएगा.चरण में 24 जिलों के कुल 230 निकायों के लिए नामांकन दाखिल होंगे.यह नामांकन छह नवंबर को शाम 3 बजे तक किया जा सकेगा.

उल्लेखनीय है कि भले ही आज छुट्टी के दिन से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, लेकिन नामांकन सोमवार से ही शुरू हो पाएंगे, क्योंकि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा शुक्रवार को ही चुनाव कार्यक्रम घोषित किया. ऐसे में नामांकन से पहले नामांकन पत्र खरीदने, फीस जमा करने सहित कई औपचारिकताएं पूरी करने में समय लगता है. कई जिलों में जिला निर्वाचन अधिकारी यह व्यवस्था शनिवार तक नहीं कर पाए.

खास बात यह है कि पहले चरण के होने वाले निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सहित कई दिग्गजों के इलाके शामिल हैं. ऐसे में सीएम योगी जो गोरखपुर से बरसों सांसद रहे उनसे बड़ी उम्मीदें हैं.उनका प्रभाव पूर्वांचल के चार-पांच जिलों में बहुत अच्छा है.इसके अलावा मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ , कानपुर से मुरली मनोहर जोशी, अमेठी से राहुल गांधी और गाजीपुर से सांसद मनोज सिन्हा के क्षेत्र में भी पहले चरण में चुनाव होना है. इसलिए इन सभी नेताओं की प्रतिष्ठा इन नगर निगम चुनावों में दांव पर लग गई है.

 यह भी देखें

भाजपा ने प्रारंभ की विधानसभा चुनाव की तैयारी

भाजपा ने लगाया कांग्रेस पर आतंकी को संरक्षण देने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -