तस्करी के लिए ले जा रहे थे 2500 से अधिक कछुए, पुलिस ने किया जब्त
तस्करी के लिए ले जा रहे थे 2500 से अधिक कछुए, पुलिस ने किया जब्त
Share:

इटावा पुलिस ने कछुआ तस्करी केस में अंतर्जनपदीय गिरोह के पांच सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। इनके पास से 2583 कछुए, 30 किग्रा कछुआ कैल्पी, 01 ट्रक, 01 ओमनी वैन और अवैध असलाह भी जब्त किए गए हैं। पकड़े गए कछुओं की कुल अनुमानित दाम एक करोड़ रुपये बताए गए है। शहर में अपराध, आरोपियों और प्रतिबंधित वस्तुओं की तस्कारी की रोकथाम के लिए SSP इटावा आकाश तोमर ने जबरदस्त अभियान चलाया है, जिसके दौरान इटावा पुलिस ने कछुआ तस्करी करने वाले पांच आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। जिनके पास से 2583 कछुए जब्त हुए हैं। यह कछुए ट्रक में भरकर तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे। 

इस खास अभियान के तहत सभी क्षेत्राधिकारी तथा सभी थाना प्रभारियों द्वारा इलाके में निकलकर पूरे जनपद में सघनता से चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान थाना सैफई पुलिस टीम को तहरीर प्राप्त हुई कि कुछ अज्ञात आरोपी करहल की तरफ से एक ट्रक में भारी संख्या में अवैध कछुओं को लोड करके जसवंतनगर की तरफ जाने की तैयारी कर रह रहे हैं। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की तहरीर के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए करहल से जसवंतनगर की तरफ जाने वाले मार्ग 'दुमीला बॉर्डर' पर सघनता से चेकिंग आरम्भ की गई जिसमें करहल की तरफ से आने वाली सभी गाड़ियों को सघनता से चेक किया जा रहा था। 

इसी दौरान देर रात पुलिस टीम को करहल की तरफ से एक ट्रक और मारुति वैन एक साथ आते दिखाई दिए, जिसे पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर रोकने की कोशिश की गई। जिसके पश्चात् ट्रक चालक ने ट्रक रोक लिया तथा उतककर दौड़ने लगा। रात के अंधेरे का लाभ उठाकर ड्राइवर अवसर से भागने में सफल रहा।

दो बैग में छुपाकर ला रहा था 30 किलो गांजा, इस तरह हुआ गिरफ्तार

हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक, फिर किया ये काम

दिल्ली की बॉर्डरों पर किसान का डेरा, अमित शाह के प्रस्ताव पर 11 बजे होगी बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -