एमडी की दौड़ में यूपी मेट्रो के चयन समिति के सदस्यों की बढ़ी चिंता
एमडी की दौड़ में यूपी मेट्रो के चयन समिति के सदस्यों की बढ़ी चिंता
Share:

लखनऊ: यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के आज सेवानिवृत्त होने के साथ ही उनके उत्तराधिकारी को लेकर अनुमान लगाए जाने लगे है। यूपी मेट्रो में शीर्ष पद की दौड़ में सरकारी अधिकारियों की संख्या के साथ, लोग बीते हफ्ते लखनऊ में आयोजित 24 उम्मीदवारों के इंटरव्यू के परिणाम का बेसब्री से प्रतीक्षाकर रहे हैं। उत्तर प्रदेश मेट्रो के अगले प्रबंध निदेशक के चयन के लिए सर्च कमेटी की अध्यक्षता उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को सौपी जा चुकी है  जो पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की अध्यक्षता के साथ-साथ आवास और शहरी विकास मंत्रालय, भारत सरकार के सचिव थे। संयोग से, चयन समिति में सिविल इंजीनियर मंगू सिंह शामिल हैं जो दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के पूर्व प्रबंध निदेशक हैं।

शीर्ष दावेदारों में, प्रमीत गर्ग दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के व्यवसाय विकास निदेशक हैं और अश्विनी कुमार इसके कार्यकारी डायरेक्टर हैं। प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने के तीसरे दावेदार यूपी मेट्रो कॉर्पोरेशन के निदेशक संजय मिश्रा भी है। संयोग से, इन तीनों उम्मीदवारों की सिविल इंजीनियरिंग में समान शैक्षणिक योग्यता है और उन्हें चयन समिति के 2 प्रमुख सदस्यों द्वारा नियुक्त कर दिया गया था और इन्होने साथ में भी काफी काम किया है 

यह कहा जाता है कि सदस्यों और उम्मीदवारों के बीच परस्पर संबंधों को देखते हुए हितों के टकराव के किसी भी इल्जाम से बचने के लिए खोज समिति को ठोस तर्क के साथ उनके चयन को सही ठहराना होगा। पर्यवेक्षकों का कहना है कि दुर्गा शंकर मिश्रा और मंगू सिंह को हितधारकों के मन में किसी भी संदेह से बचने के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो की चयन प्रक्रिया से खुद को माफ़ करना चाहिए था। आखिरकार, दुर्गा शंकर मिश्र और श्री मंगू सिंह दोनों ने अतीत में इन्हीं उम्मीदवारों को अपनी-अपनी भूमिकाओं में नियुक्त किया है।

लखनऊ की 30 लाख से  ज्यादा आबादी को पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो मास ट्रैपिड ट्रांजिट सिस्टम का एक रूप है। "लखनऊ के निवासियों और आगंतुकों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने और प्रदान करने के लिए, जो अपनी समृद्ध संस्कृति और तहजीब के लिए विश्व स्तरीय मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के माध्यम से जाना जाता है जो सुविधाजनक, सुरक्षित, तेज़, विश्वसनीय और लागत प्रभावी है,"जो की उत्तर प्रदेश का एक मात्रा लक्ष्य है और एक बहुत महत्वकांक्षी परियोजना भी बताई जा रही है।

क्या मोहम्मद ज़ुबैर को मिलेगी राहत ? कल सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

भारत की समुद्री प्रणाली होगी मज़बूत,अजित डोवाल ने लिया यह निर्णय

Ind Vs Eng: भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, किए दो बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -