सबके सामने भाई ने की बहन से शादी, देखते रह गए सभी लोग, सामने आई ये बड़ी वजह
सबके सामने भाई ने की बहन से शादी, देखते रह गए सभी लोग, सामने आई ये बड़ी वजह
Share:

फिरोजाबाद: यूपी जनपद फिरोजाबाद के टूंडला कस्बे से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। जहां पर सीएम सामूहिक विवाह समारोह में एक शादीशुदा भाई ने अपनी चचेरी बहन से ही विवाह कर लिया। कहा जा रहा है कि कुछ रुपयों एवं दहेज के लालच में भाई ने अपनी चचेरी बहन से विवाह किया। मामला के सामने आने के पश्चात् पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है। शादी के लिए दूल्हा दुल्हन के सत्यापन करने वाले अफसरों को नोटिस दिया गया है।

आपको बता दें, फिरोजाबाद के टूंडला ब्लॉक के नारखी कस्बे में 51 जोड़ों की शादी कराई गई थी। सरकार की ओर से दहेज का सामान तथा कुछ रूपये भी नवविवाहित जोड़ों के दिए गए थे। शनिवार को हुए सामूहिक विवाह योजना में जिन लोगों की शादियां हुई थी उनकी तस्वीर क्षेत्र के लोगों के पास सोशल मीडिया के जरिए पहुंचे। तो पता चला कि दो बच्चों के पिता महेंद्र सिंह ने अपनी चचेरी बहन से ही विवाह कर लिया। इतना ही नहीं दहेज का सभी सामान एवं सरकारी मदद भी ले ली।

वही सामूहिक शादी के लिए जिला प्रशासन द्वारा जब जोड़ों का चयन किया जाता है, तो इनके आधार कार्ड, वोटर कार्ड, बैंक की पासबुक की अच्छी प्रकार से तहकीकात की जाती है। इस जोड़े का भी सत्यापन ग्राम पंचायत मरसेना के सचिव कुशल पाल, ग्राम पंचायत बिरौली के सचिव अनुराग सिंह, एडीओ कोआपरेटिव सुधीर कुमार और ADO समाज कल्याण विभाग के चंद्रभान सिंह ने किया था। मगर इसके बाद भी यह शादी हुई। जब यह घटना सामने आई तो जिला प्रशासन ने सभी अफसरों को नोटिस जारी कर इस बड़ी गलती का स्पष्टीकरण मांगा। वहीं टूंडला के ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर नरेश कुमार ने कहा कि फेक तरीके से शादी करने वाले जोड़े के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया है। इसके अतिरिक्त सरकार द्वारा दहेज में दिया गया सामान भी इनसे वापस लिया जा रहा है। इनके द्वारा प्रस्तुत किए गए आधार कार्ड की भी तहकीकात की जा रही है। वही अबतक की तहकीकात में यह बात सामने आई है कि इन दोनों ने योजना के तहत प्राप्त होने वाले सामान एवं रुपयों की लालच में ऐसा किया. विवाह समारोह में कुछ नवविवाहित जोड़ों के वीडियो एवं तस्वीर क्षेत्र के लोगों और ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो पता चला कि यहां संबंधियों के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी. 

हिन्दू बताकर महाकाल मंदिर में घुसा मुस्लिम, पुलिस ने पकड़ा

निर्भया कांड से हुए थे ये बड़े बदलाव, आज हुए 9 साल पूरे

नशे में धुत पुलिस वाले ने महिला के साथ किया बुरा बर्ताव, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -