लोकसभा चुनाव 2019 : चुनावी नतीजे से पहले बीजेपी प्रत्याशी रविकिशन ने की पूजा
लोकसभा चुनाव 2019 : चुनावी नतीजे से पहले बीजेपी प्रत्याशी रविकिशन ने की पूजा
Share:

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 के शुरुआती रुझान और नतीजे 2019 कुछ ही देर में आने लगेंगे. देश की सियासत में उत्‍तर प्रदेश के मजबूत कड़ी बनता है. आबादी के हिसाब से देश का सबसे बड़ा राज्‍य यूपी इस लोक सभा चुनाव में काफी चर्चा में रहा. वहीं राज्‍य की दो धुर विरोधी पार्टियों ने इस चुनाव में महागठबंधन करते हुए एक नया सियासी माहौल बनाया. ऐसे में लोकसभा चुनाव नतीजे आने से पहले गोरखपुर से बीजेपी के प्रत्‍याशी और अभिनेता रविकिशन ने गुरुवार सुबह पूजा कर भगवान से आशीर्वाद मांगा.

देखा जा चुका है कि एग्जिट पोल नतीजों के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी की लहर इस बार भी बाजी मारने के लिए तैयार है. इसके वहीं इसी पोल में सामने आई सीटों के आकंड़ों की मानें तो एसपी-बीएसपी को बड़ा झटका लग सकता है. महागठबंधन को 10-16 और कांग्रेस को 1 से 2 सीटें मिल सकती हैं. यानि इसमें पूरे कयास लगाए जा रहे हैं कि देश में एक बार फिर से मोदी सरकार ही शासन हो सकता है. 

वहीं एग्जिट पोल के मुताबिक यूपी में एनडीए को 65 (+-8) सीटें यानी 57 से लेकर 73 तक सीटें मिल सकती हैं. 6 एग्जिट पोल्स के नतीजों का औसत निकालें तो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 52 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, महागठबंधन को 26 और कांग्रेस को महज 2 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है. अब देखा जायेगा इस बार बाजी कौन जीतता है. 

काउंटिंग होने में बचा है कुछ समय, विपक्ष या फिर से मोदी सरकार?

लोकसभा चुनाव: गलेगी कांग्रेस की दाल, या भाजपा फिर करेगी कमाल, रुझान कुछ ही देर में..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -