यूपी इन्वेस्टर्स समिट: सीएम योगी ने कहा मोदी जी का धन्यवाद्

Feb 21 2018 12:27 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चल रहे यूपी इन्वेस्टर्स समिट में उद्योगपतियों द्वारा एक के बाद एक निवेशों का सिलसिला चल रहा है, ऐसा लग रहा है मानों योगी सरकार के इस समिट में धन वर्षा हो रही हो. इसी के बीच खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच पर आकर सभी उद्योगपतियों का सम्बोधन द्वारा  स्वागत किया और अपने विचार रखे.

योगी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है, यहां संसाधन तो बहुत है लेकिन आज तक उनका सही इस्तेमाल नहीं किया गया था, इसीलिए उत्तर प्रदेश को पिछड़ा राज्य कहा जाता था. हमें यूपी को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाल रहे हैं. हम परिवहन और कृषि, मानव संसाधन और क़ानून व्यवस्था पर ध्यान दे रहे हैं. उन्होंने कहा है कि, हमें आवशयकता है कि, हम सरकार की नीतियों को पूर्ण रूप से क्रियान्वित कर पाएं. योगी ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद् देते हुए कहा कि, हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए मोदीजी यहां आए हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश में मेट्रो चलाने की अपनी योजना के बारे में भी बताया. उन्होंने यह भी बताया कि, अभी भाजपा के शासन में उत्तर प्रदेश के 10 शहर स्मार्ट सिटी में शामिल है.

योगी ने कहा है कि, यूपी में इस समिट को रखने का मुख्य उद्देश्य यह है कि, उद्योग का सीधा सम्बन्घ रोज़गार से हो और हम चाहते हैं कि, नए और पारम्परिक उद्योग दोनों एक साथ पनपें और एक दूसरे की सहायता करें. उन्होंने कहा कि, हमारा लक्ष्य इन्ही उद्योगों के जरिये 40 लाख नौकरियां पैदा करना है. ग़ौरतलब है कि, दो दिन तक चलने वाले निवेशकों के महाकुंभ में प्रदेश की आर्थिक स्थिति सुधारने, किसानों की आय दोगुनी करने और युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए उद्योगपतियों और कारोबारियों का महाकुंभ लगा है.

यूपी इन्वेस्टर्स समिट: बिरला ग्रुप देगा 25000 करोड़

यूपी इन्वेस्टर्स समिट :20 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अम्बानी

लखनऊ: यूपी में निवेशकों को आकर्षित करेंगे मोदी