यूपी इन्वेस्टर्स समिट: बिरला ग्रुप देगा 25000 करोड़

Feb 21 2018 11:58 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चल रहे यूपी इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो चुका है, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इस समिट का उद्घाटन किया. यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने समिट के उद्घाटन पश्चात सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, हमने जितनी उम्मीद की थी, उससे कहीं ज्यादा प्रतिक्रिया हमें मिली है. महाना ने कहा कि, हमे अभी तक 2000  ज्यादा निवेश के प्रस्ताव मिल चुके हैं.

वहीं समिट में पधारे बिरला ग्रुप के मालिक कुमार मंगलम बिरला ने उत्तर प्रदेश में आने वाले सालों में 25000 करोड़ के निवेश की बात कही है.. उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में दो बातें बहुत अहम् है, पहली यहां पर संसाधनों की उपलब्धता और दूसरा यहां की सरकार का निवेश के अनुकूल होना. मंगलम ने यह भी कहा कि, उत्तर प्रदेश अवसरों की भूमि है और यहां की इकोनॉमिक ग्रोथ भी 10.5%. है जो लगातार बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि, आने वाले समय में उत्तर प्रदेश बिरला ग्रुप  का सबसे बड़ा निवेश स्थल बनेगा.
 
इससे पहले लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में  बुधवार को यूपी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन रिबन काटकर और बटन दबाकर किया. ग़ौरतलब है कि, दो दिन तक चलने वाले निवेशकों के महाकुंभ में प्रदेश की आर्थिक स्थिति सुधारने, किसानों की आय दोगुनी करने और युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए उद्योगपतियों और कारोबारियों का महाकुंभ लगा है.

यूपी इन्वेस्टर्स समिट :20 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अम्बानी

लखनऊ: यूपी में निवेशकों को आकर्षित करेंगे मोदी

महामस्तकाभिषेक में मोदी