यूपी इन्वेस्टर्स समिट :10 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अम्बानी
यूपी इन्वेस्टर्स समिट :10 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अम्बानी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चल रहे यूपी इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो चूका है, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इस समिट का उद्घाटन किया. यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने समिट के उद्घाटन पश्चात सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, हमने जितनी उम्मीद की थी, उससे कहीं ज्यादा प्रतिक्रिया हमें मिली है. महाना ने कहा कि, हमे अभी तक 2000  ज्यादा निवेश के प्रस्ताव मिल चुके हैं.

वहीं समिट में पधारे उद्योगपति मुकेश अम्बानी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश ही नहीं सर्वोत्तम प्रदेश बनाना है. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री के इस सपने को हम सभी मिलकर साकार करेंगे और इसके लिए रिलायंस ग्रुप उत्तर प्रदेश में 10000 करोड़ रूपए का निवेश करेगी. अम्बानी ने यह भी कहा कि, यह रकम जियो फ़ोन में निवेश की जाएगी क्योंकि वे उत्तर प्रदेश के हर युवा को स्मार्ट बनाना चाहते हैं और उन्होंने दिसम्बर 2018  तक देश के सभी गांवों में जियो पहुँचाने का वादा भी किया. अम्बानी ने जियो निवेश के जरिये प्रदेश के एक लाख लोगों को नौकरिया उपलब्ध करने की बात भी कही.

इससे पहले लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में  बुधवार को यूपी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन रिबन काटकर और बटन दबाकर किया. दो दिन तक चलने वाले निवेशकों के महाकुंभ में प्रदेश की आर्थिक स्थिति सुधारने, किसानों की आय दोगुनी करने और युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए उद्योगपतियों और कारोबारियों का महाकुंभ लगा है.

लखनऊ: यूपी में निवेशकों को आकर्षित करेंगे मोदी

खूबसूरत किलों और नवाबों का शहर है लखनऊ

क्यों यूपी के 10 लाख विद्यार्थियों ने छोड़ी परीक्षा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -