खनन घोटाला : बढ़ सकती है अखिलेश की मुश्किलें, बुलंदशहर DM के घर CBI की छापेमारी
खनन घोटाला : बढ़ सकती है अखिलेश की मुश्किलें, बुलंदशहर DM के घर CBI की छापेमारी
Share:

बुलंदशहर : उत्तरप्रदेश के बहुचर्चित खनन घोटाला मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा बुधवार को छापेमारी की गई हैं. ये छापे बुलंदशहर के जिलाधिकारी (DM) अभय कुमार सिंह के निवास पर मारे हैं. खनन घोटाला मामले में अभय कुमार सिंह भी रडार पर थे और अब ऐसे में सीबीआई द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह मामला तब का है जब राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और अखिलेश यादव राज्य के मुख्यमंत्री हुआ करते थे. अवैध खनन का मामला 2012 से 2016 के बीच का बताया जाता है और इस वक्त राज्य में समाजवादी पार्टी सरकार में थी. तब खनन मंत्रालय का जिम्मा खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा ही सम्भला गया था और ऐसे में उनपर भी लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. बुलंदशहर के जिलाधिकारी (DM) अभय सिंह, सितंबर 2013 से लेकर जून 2014 तक फतेहपुर के डीएम रहे हैं.

डीएम आवास पर आज हुई छापेमारी में बड़ी संख्या में नोट बरामद होने की खबर भी मिली है और जिसके चलते सीबीआई टीम द्वारा नोट गिनने की मशीन भी मंगाई गई है. सूत्र कहते है कि 2012 और 2016 के बीच कुल 22 टेंडर पास हुए थे, जो विवाद में आए थे और इन 22 में से 14 टेंडर तब पास किए गए थे, जब खनन मंत्रालय अखिलेश यादव के पास ही था. जबकि शेष मामले गायत्री प्रजापति के कार्यकाल के बताए गए हैं.

तेलंगाना: स्कूल, कॉलेज की मनमानी रोकने के लिए छात्र संघों ने किया बंद का एलान

बैंगलोर में तीन मंजिला इमारत ढही, बचाव अभियान जारी…

NIA ने नाकाम की बड़े आतंकी हमले की साजिश, छापेमारी में बम-रॉकेट बरामद

चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र CM पर लगाया गंभीर आरोप, कहा 'ले रहे है मर्डर पॉलिटिक्स का सहारा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -