यूपी में फिर लगा लॉकडाउन, जानें क्या है सरकार के आदेश
यूपी में फिर लगा लॉकडाउन, जानें क्या है सरकार के आदेश
Share:

नई दिल्ली: देश भर में लगातार बढ़ता जा रहा बीमारियों के साथ मौत का आंकड़ा लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लगातार मौते हो रही है.  जंहा  कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए  बीते शुक्रवार की रात से बाजार, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सरकारी दफ्तरों में आवागमन और बंदी को लेकर नियम कई गुना बढ़ा दिए गए है.  जंहा इस बात का पता चला है कि 11 एवं 12 जुलाई को सारे धार्मिक स्थल व सभी क्षेत्रों में औद्योगिक कारखानों को खुले रखने की छूट दी जा चुकी है. वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए कई दिशा निर्देश जारी किए जा चुके है.  देश की सरकार ने कोरोना वायरस और इन्सेफेलाइटिस, मलेरिया, डेगू व कालाजार जैसे संचारी रोगों का से फैलने का डर लगातार बढ़ता जा रहा है. जंहा 10 से 12 जुलाई तक स्वच्छता अभियान चलाने तथा शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक सरकारी दफ्तरों, शहरी व ग्रामीण हाटों, बाजारों व गल्ला मंडियों तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सख्ती से बंद करने की घोषणा कर दी है. जरुरी कार्यक्रम तथा रेल व हवाई सेवाओं पर से रोक हटा दी गई है. बीते शुक्रवार सुबह से प्रदेश भर में स्वच्छता संबंधी अभियान शुरू कर दिया है. 

मिली जानकारी के अनुसार सांय को बंदी संबंधी आदेश लागू होने से पहले सरकार की ओर से दो नए आदेश दिए जा चुके है. प्रथम आदेश  मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने जारी किया . जिसमे ग्रामीण क्षेत्रों की तरह शहरी क्षेत्रों में भी समस्त औद्योगिक कारखानों को बंद नहीं किया जाएगा. नए आदेश के बाद पूरे प्रदेश में समस्त औद्योगिक कारखाने खुले रहेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग व स्वास्थ्य संबंधी अन्य प्रतिबंधों का सख्ती से नियमों का पालन किया जाना चाहिए.

 जंहा इस वायरस से लड़ने के किए हेल्प डेस्क का काम करेगी. द्वितीय  आदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से जारी किया गया है. जिसमे अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रदेश के सभी  धार्मिक स्थलों को 11 व 12 जुलाई को खुले रखने के आदेश जायरीन किए है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सरकार के बंदी सबंधी आदेश का रात दस बजे से पालन शुरू कर दिया गया. सरकार ने शनिचर व रविवार को लॉक डाउन के आदेशों का सख्ती से पालन कराने की व्यवस्था की है. जिसके अतिरिक्त अपर मुख्य सचिव नियोजन ने स्वच्छता की इस विशेष मुहिम को सफल बनाने के लिए जिलों में नामित नोडल अधिकारियों को प्रतिदिन शाम 5 बजे तक पूरे दिन की निरीक्षण रिपोर्ट उपलब्ध कराने का आदेश जारी किया.

आज से यूपी में 55 घंटों का लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

भोपाल के नए इलाकों में पहुंचा कोरोना, 64 नए मामले आए सामने

पीएम मोदी के मुरीद हुए शिवराज सिंह, प्रधानमंत्री को बताया 'मैन ऑफ आइडियाज'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -