चुनाव से पहले यूपी सरकार का डॉक्टरों को तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले राज्य की योगी आदित्‍यनाथ सरकार बड़ा निर्णय लेने जा रही है। सरकार ने कोरोना तथा अन्य रोगों को देखते हुए चिकित्सकों की सेवानिवृत आयु 65 से बढ़ाकर 70 साल करने की तैयारी की है। खबरों के मुताबिक, इस फैसला से संबंधित प्रस्ताव पर शीघ्र ही मंत्रीमंडल की मीटिंग में मुहर लगाई जाएगी। 

वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर अपनी मंजूरी भी दे दी है। यूपी के चिकित्सा शिक्षामंत्री सुरेश खन्ना ने एक बयान में बताया कि हमें अधिक अनुभव वाले चिकित्सकों की विशेष रूप से जरुरत है। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालातों के दौरान चिकित्सकों तथा पैरामेडिकल स्टाफ की तरफ से बहुत संवेदनशीलता तथा मजबूती के साथ काम किया गया। जिसे देखते हुए योगी सरकार ने चिकित्सकों के सेवानिवृत की आयु 5 वर्ष और बढ़ाने का निर्णय लिया है।

वही दुरी तरफ दिल्ली तथा एनसीआर इलाके में बच्चों में वायरल फीवर के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी इलाके में वायरल के बढ़ते मामलों को लेकर चिकित्सकों ने भी चिंता व्यक्त की है। ओपीडी में एडमिट तकरीबन 25 से 30 फीसदी ऐसे बच्चे होते हैं, जिन्हें सामान्य रूप से पर सर्दी, खांसी तथा बुखार जैसे लक्षणों के साथ बुखार आ रहा है। इनमें साधारण वायरल के मामलों के साथ स्वाइन फ्लू के मामले भी सम्मिलित हैं। वायरल फीवर से ग्रसित बच्चों को 102 से 103 तक बुखार आ रहा है। ऐसे बच्चों में हाईग्रेड फीवर के साथ प्लेटलेट काउंट्स‌ में भी कमी देखने को मिल रही है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयां किया दर्द, बोले- मेरी बेइज्जती की गई है...

इजरायली बलों के साथ संघर्ष के बाद 217 फिलीस्तीनी हुए घायल

पीएम इमरान खान बोले- "पाक के खिलाफ अफगान में अब भी चल..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -