अब UP में होगा एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन
अब UP में होगा एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन
Share:

लखनऊ: उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक ओर जहां एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन कर शोहदों के खिलाफ कार्रवाई की थी तो दूसरी ओर अब राज्य सरकार जमीनों पर अवैध कब्जे से सरकारी जमीनों को मुक्त करवाने का प्रयास कर रही है। इस हेतु जल्द ही एंटी भू माफिया टास्क फोर्स का गठन करने का निर्देश दिया गया है। सरकार अब ऐसी संपत्तियों को चिन्हित करने में लगी है जो कि लावारिस अवस्था में है मगर सरकार के आधिपत्य की है।

इन जमीनों को चिन्हाकिंत किए जाने के बाद इनके व्यवस्थित प्रबंधन पर चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। जिसके तहत अब 18 कोषागारों के अतिरिक्त क्रियाशील 232 उपकोषागारों की उपयोगिता न होने के कारण उन्हें समाप्त करने का निर्देश दिया गया है। अब राज्य में पेंशनर्स को बैंक खाते में आॅनलाईन सुविधा के तहत धनराशि उनके बैंक खाते में प्राप्त होग।

दरअसल सरकार ने डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र को आधार से लिंक करने के लिए कहा था। जिसके बाद अब यह बात सामने आई है कि लगभग 12 लाख पेंशनर्स के खातों में पहली तारीख को पेंशन आॅनलाईन मोड से जमा करवाई जाएगी। इतना ही नहीं जिला स्तर पर कलेक्टर, मंडल स्तर पर मंडलायुक्त व राज्य स्तर पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटियों का गठन होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धन का अपव्यय न हो। उन्होंने निर्देश दिए और हा कि दैवी आपदाओं के समय प्रशिक्षित कर्मचारियों ने तत्काल राहत उपलब्ध करवाने के लिए राज्य आपदा राहत बल का गठन करने का निर्देश दिया।

आज होगी यूपी कैबिनेट की बैठक, तबादलों पर होगी चर्चा

यूपी में मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने गेहूं खरीदी केंद्रों पर मारा छापा

किसानों की कर्ज माफी से GDP पर हो सकता है असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -