यूपी सरकार ने किए 6 IPS के ट्रांसफर, लखीमपुर हिंसा के SIT प्रमुख का नाम भी शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के छह IPS अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं. राज्य सरकार ने जिन अफसरों का ट्रांसफर किया है, उसमें उपेन्द्र अग्रवाल का भी नाम शामिल हैं. जो लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा के लिए गठित विशेष जांच दल (SIT) के चीफ हैं. वहीं अभी तक किसी अन्य को SIT प्रमुख नहीं बनाया है.

राज्य में चुनावी साल के मद्देनज़र राज्य में तबादलों का सिलसिला शुरू हो गया है और इसी के मद्देनज़र राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 6 IPS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है. गृह विभाग ने तबादला सूची भी जारी कर दी है. वहीं इस तबादला सूची में खास बात ये है कि लखीमपुर हिंसा की जांच टीम के चीफ उपेंद्र अग्रवाल का भी नाम शामिल है और उन्हें देवीपाटन रेंज का DIG बना दिया गया है. वहीं राज्य सरकार डॉ संजीव गुप्ता को लखनऊ में IG लॉ एंड ऑर्डर बनाया है. जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार ने 1999 बैच के IPS और वर्तमान में अयोध्या रेंज के IG संजीव गुप्ता को IG कानून व्यवस्था के पद पर नियुक्त किया है.

जबकि बस्ती क्षेत्र के IG अनिल कुमार राय को IG पीएसी सेंट्रल जोन लखनऊ में तैनात किया है. वहीं मोदक आर.डी. राव को बस्ती का IG बनाया गया है. इससे पहले वह प्रयागराज के IG कानून व्यवस्था के पद पर नियुक्त थे. राज्य सरकार के तबादला सूची के अनुसार, राकेश सिहं को IG देवीपाटन रेंज से प्रयागराज में IG बना दिया गया है. जबकि लखीमपुर हिंसा के लिए गठित SIT के प्रमुख डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल को देवी पाटन मंडल का DIG नियुक्त किया गया है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान को दी मंजूरी

61 हजार के नीचे आया सेंसेक्स, निफ्टी का रहा ये हाल

जापान में विदेशी आगंतुकों में आई 99 प्रतिशत से अधिक की गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -