रामपुर में चीनी मिल की जमीन पर नही बनेगी जेल
रामपुर में चीनी मिल की जमीन पर नही बनेगी जेल
Share:

रामपुर : उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही पुरानी सरकार के फैसले बदलने लगे है. ताजा मामला रामपुर का सामने आया है जहां बनने वाली नई जेल का निर्माण कार्य रोक दिया गया है. प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं सिंचाई राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने घोषणा की है कि अब नई जेल का निर्माण नहीं किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार की यह घोषणा सपा के कद्दावर नेता आजम खान के लिए किसी झटके से कम नहीं मानी जा रही है, क्योंकि नई जेल बनाने का निर्णय उन्होंने ही लिया था.इस बारे में राज्यमंत्री बलदेव सिंह ने मक्का मिल स्थित कार्यालय में घोषणा की है कि चीनी मिल की जमीन पर जेल नहीं बनेगी. नई जेल को लेकर उठ रहे विवाद के बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराने बताई. के बाद सीएम ने भी इस परियोजना पर फिलहाल काम शुरू नहीं करने के निर्देश दिए.

यही नहीं सरकार ने अब यह निर्णय लिया है कि जो जमीन जेल के लिए आवंटित की गई है, उसे किसी अन्य कार्य के सदुपयोग में लाया जाएगा. साथ ही इस जमीन पर बने मकानों में रहने वाले लोगों को तब तक नहीं हटाया जाएगा, जब तक सरकार इन लोगों के रहने की कोई अलग व्यवस्था नहीं कर देती.यूपी सरकार के इस निर्णय से यहां रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली है.

यह भी पढ़ें 

बेटी की सगाई में बीफ बनाने की अनुमति देने से पुलिस ने किया इंकार

यूपी में हज आवेदन प्रक्रिया को आधार कार्ड से जोड़ने की तैयारी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -