आईआईएम में लीडरशिप की ट्रेनिंग ले रहे इस राज्य के सीएम और मंत्री
आईआईएम में लीडरशिप की ट्रेनिंग ले रहे इस राज्य के सीएम और मंत्री
Share:

लखनऊः भारतीय प्रबंधन संस्थान अपने उत्कृष्ठ प्रबंधकीय पाठ्यक्रम के लिए जाना जाता है। इन संस्थानों ने देश को कई अमूल्य रत्न दिए हैं। अब नेता भी इस ओर आकर्षित हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री भारतीय प्रबंधन संस्थान, लखनऊ में लीडरशिप की ट्रेनिंग ले रहे हैं। इस दौरान उन्हें प्राथमिकताएं तय करने के साथ देश व चुनिंदा विकसित राज्यों की तुलना में यूपी की सामाजिक-आर्थिक संदर्भों की जानकारी दी जा रही है। इस दौरान मंत्रियों का ग्रुप डिस्कशन और प्रजेंटेशन भी कराया जाएगा। साथ ही नैतिक राजनीतिक के सूत्र भी दिए जाएंगे।

दरअसल, हाल ही में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है। इसमें कई नए चेहरे शामिल किए गए हैं। पहली बार के विधायक भी मंत्री बने हैं। लीडरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम के तहत मंत्रियों की पाठशाला सवेरे 9.30 बजे से शाम 6.00 बजे तक रखी गई है। इस क्लास में पुराने मंत्री भी शामिल होंगे। इसके पहले उद्घाटन सत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आईआईएम डायरेक्टर का संबोधन हुआ।

इसके बाद पहले सत्र में प्रो. अर्चना शुक्ला, प्रो. पुष्पेंद्र प्रियदर्शी और प्रो. निशांत उप्पल मंत्रियों को प्राथमिकताएं तय करने के गुर और लाभ बताए। दूसरे सत्र में प्रो. संजय सिंह प्रदेश के सामाजिक-आर्थिक परिदृश्य का खाका खीचेंगे। साथ ही यह भी बताएंगे देश-दुनिया और विकसित राज्यों की तुलना में यूपी कहां है। सवेरे 11.45 से दोपहर 1 बजे तक ग्रुप डिस्कशन और प्राथमिकता निर्धारण का अभ्यास कराया जाएगा। बता दें कि यूपी आबादी के लिहाज से देश का सबसे बड़ा सूबा है और राजनीतिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है। 

उत्तर प्रदेश: एसआरके डिग्री कॉलेज का बड़ा फरमान, बुर्का पहनकर कॉलेज में नहीं मिलेगी एंट्री

मध्य प्रदेश के इस गाँव पर है देवताओं का श्राप, 400 वर्षों से यहाँ कोई नहीं बन पाया बाप !

सोनिया गाँधी से मिले सीएम कमलनाथ, दिग्विजय-सिंघार विवाद को लेकर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -