इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, 15 अगस्त तक नहीं मिलेंगी छुट्टियां

इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, 15 अगस्त तक नहीं मिलेंगी छुट्टियां

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 अगस्त तक राज्य के तमाम सरकारी कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. रविवार रात को प्रशासन द्वारा जारी की गई अधिसूचना में राज्य के मुख्य सचिव अनूप पांडे ने कहा है कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए 15 अगस्त तक सूबे के तमाम सरकारी कर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं.

अधिसूचना में कहा गया कि केवल आपात स्थिति में पूरी छानबीन करने के बाद ही अवकाश मंजूर किया जाएगा. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह फैसला सावन के अंतिम सोमवार और बकरीद के एक ही दिन-12 अगस्त को होने की वजह से लिया गया है. राज्य के मुख्य सचिव अनूप पांडे ने कहा कि आगामी पर्वों के दौरान शांति व्यवस्था सहित अन्य जरुरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के मद्देनजर 15 अगस्त तक पुलिस सहित अन्य संबंधित विभाग के सरकारी कर्मियों को कोई अवकाश स्वीकृत न किया जाए.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने इस को लेकर रविवार को एक बयान जारी किया था. बयान में पुलिस सहित अन्य संबंधित सरकारी अधिकारियों की छुट्टी निरस्त किए जाने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं माना जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के फैसले के चलते सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भी सरकार ने ये फैसला लिया है.

धारा 370 पर बोले सीएम खट्टर, कहा - नेहरू ने जो विषय उलझाया था, पीएम मोदी ने सुझा दिया

धारा 370: मोदी सरकार के फैसले से बौखलाया पाक, कश्मीरियों को लेकर कही बड़ी बात

धारा 370: सरकार के फैसले के खिलाफ पीडीपी सांसद ने फाड़े अपने कपड़े, सभापति नायडू ने सदन से निकाला