किसान की बेटी ने बनाई 'रेप प्रूफ पैंटी'
किसान की बेटी ने बनाई 'रेप प्रूफ पैंटी'
Share:

देश में एक ओर जहां आए दिनों बलात्कार होते रहते हैं, वहीं यूपी के निम्न मध्यमवर्गीय परिवार की एक बेटी ने ऐसा आविष्कार किया है जिससे लड़कियां बलात्कार से बच सकती हैं. उत्तर प्रदेश के फर्रुख़ाबाद ज़िले के किसान की बेटी 19 साल की सीनू कुमारी ने एक 'रेप प्रूफ पैंटी' तैयार की है. पैंटी बनाने के लिए 'ब्लेड प्रूफ' कपड़े का इस्तेमाल किया गया है.

सीनू ने बताया कि “इस पैंटी को आसानी से न ही काटा जा सकता है और न जलाया जा सकता है. साथ ही, इसमें एक स्मार्ट लॉक लगा होगा, जो केवल पासवर्ड से ही खुलेगा. इसमें लगे बटन को दबाने से तुरंत इमरजेंसी या 100 नंबर डायल हो जाएगा और जीपीआरएस की मदद से पुलिस को लोकेशन मिल जाएगी.

रिकॉर्डिंग सिस्टम से आस-पास जो भी घट रहा है, उसकी आवाज रिकॉर्ड भी हो जाएगी.” सीनू ने ख़ुद रिसर्च करके लगभग चार हज़ार रुपये के खर्च में यह पैंटी बनाई है. इसमें परिवार ने भी साथ दिया. सीनू चाहती है कि कोई कंपनी या सरकार उनकी मदद करे तो वह इसे और बेहतर बना सकती हैं.

सीनू ने बताया कि फर्रूख़ाबाद से भाजपा सांसद मुकेश राजपूत ने केंद्रीय मंत्रालय को आधिकारिक तौर एक चिट्ठी भी लिखी है. मेनका गांधी ने भी मीनू की सराहना की है. इस पैंटी के पेटेंट के लिए सीनू ने अपना आवेदन एनआईएफ़ इलाहाबाद भेज दिया है. वह कहती हैं कि “इसे महिलाओं को हमेशा पहनने की ज़रूरत नहीं है. इसे तभी पहना जाए जब अकेले कहीं जा रही हों.” हालांकि वह कहती हैं कि बाज़ार मे लाने के पहले इसमें सुधार की ज़रूरत है, फिलहाल यह केवल एक मॉडल है. 

संबंध बनाने से मना करने पर युवक को पीटा

नशे में धुत्त सिपाही का विडियो वायरल

बारात के जश्न में चली गोली से किशोर घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -