UP की लड़की ने रचाया भगवान श्री कृष्ण से विवाह, घरवालों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया
UP की लड़की ने रचाया भगवान श्री कृष्ण से विवाह, घरवालों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया
Share:

औरैया: यूपी के औरैया में एक लड़की ने प्रभु श्री कृष्ण के साथ विवाह रचा लिया। पंडित जी ने मंत्रोचार करके विधि-विधान से सात फेरे करवाए। पूरे रीति-रिवाज के साथ हुई शादी में परिवार के भी सभी लोग सम्मिलित हुए। विशेष बात यह है कि माता-पिता अपनी बच्ची के फैसले से खुश दिखाई दिए। माता-पिता ने इस विवाह में बाकायदा कन्यादान भी किया। कन्या पक्ष अब प्रभु श्री कृष्ण को अपने दामाद के तौर पर चुनकर बहुत खुश है। उनका कहना है कि प्रभु श्री कृष्ण अब हमारे रिश्तेदार बन गए तथा अब दामाद के रूप में हम उनको पूजेंगे।

जिले के बिधूना नगर की यह अनोखी घटना है। यहां रहने वाली 30 वर्षीय रक्षा MA की पढ़ाई करने के बाद LLB कर रही हैं। रक्षा की लगन प्रभु श्री कृष्ण में बचपन से लगी हुई थी। एक तरफ रक्षा प्रभु श्री कृष्ण की भक्ति में मग्न रहती थीं, तो वहीं दूसरी तरफ उनके माता-पिता शादी की बात चला रहे थे। मगर रक्षा तो प्रभु श्री कृष्ण से ही अपना लगाव लगाए हुए थीं। वह परिवारवालों से बार-बार शादी के लिए मना करती रहीं। इसी बीच, एक दिन रक्षा ने बताया कि उनके सपने में प्रभु श्री कृष्ण आए थे। स्वप्न के बीच उन्होंने भगवान को पति मानकर वरमाला पहनाई। बस, तभी से रक्षा ने प्रभु श्री कृष्ण को वर चुनने का संकल्प लिया। कृष्ण की भक्ति में रगी रक्षा ने अपने माता-पिता को सारी बात बताई तथा उन्हें जैसे तैसे मनाया। उधर बेटी की जिद के आगे माता-पिता कुछ कह पाने में असमर्थ थे तथा वो भी बेटी की खुशी के लिए मान गए। 

परिवारवालों की रजामंदी मिलते ही 11 मार्च 2023 को रक्षा ने हिंदू रीति रिवाज से प्रभु श्री कृष्ण से शादी रचाई। जहां रक्षा के हाथों में मेहंदी, हल्दी, कंगन नजर आए। साथ ही मंडप में सभी रस्में निभाकर यह विवाह करवाया गया। अब रक्षा बहुत खुश हैं, क्योंकि उन्हें प्रभु श्री कृष्ण के रूप में वर मिला है।

बिहार में छापेमारी से पहले अनुमति ले ED-CBI, लालू पर कार्रवाई के बाद राजद विधायक की मांग

'शराब घोटाले के तीन दलाल, सत्येंद्र, सिसोदिया, केजरीवाल..', राजघाट पर भाजपा का मौन प्रदर्शन

नितीश कुमार को एक और झटका, JDU की दिग्गज नेता मीना सिंह ने थामा भाजपा का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -