वायुसेना ने जालौन में राहत कार्यों के लिए भेजे तीन हेलीकॉप्टर
वायुसेना ने जालौन में राहत कार्यों के लिए भेजे तीन हेलीकॉप्टर
Share:

जालौन: भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में शनिवार से बाढ़ राहत कार्यों के लिए मंगलवार (10 अगस्त) को तीन हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं, भारतीय वायुसेना को सूचित किया। IAF ने पिछले 3 हफ्तों में लगभग 5000 किलोग्राम राहत सामग्री गिराई है, IAF ने महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और राजस्थान में इसी तरह के बाढ़ राहत अभियान चलाए हैं। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। सोमवार को प्रयागराज में गंगा और यमुना नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को पार करने के बाद यूपी प्रशासन ने इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया और बाढ़ से प्रभावित परिवारों को निकालना शुरू कर दिया।

प्रयागराज के पूर्वोत्तर क्षेत्र में गंगा नदी का जल स्तर भी बढ़ रहा है और दोनों नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को औरैया और इटावा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि जिलों और प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरित की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बाढ़ की स्थिति और राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक भी की. प्रवक्ता के अनुसार औरैया में आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित लोगों से बातचीत की और 26 परिवारों को राशन किट बांटे. प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने लोगों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के दो मंत्री लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।

श्रीनगर में बोले राहुल गांधी- हमारा परिवार दिल्ली में रहता है लेकिन मेरी रगों में भी है कश्मीरियत...

ख़त्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ टाइगर श्रॉफ का पहला धमाकेदार हिंदी गाना 'वंदे मातरम'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -