प्रदूषण घटाने और इम्युनिटी बढ़ाने के लिए साइकिल चलाकर दफ्तर पहुंचे UP के ऊर्जा मंत्री
प्रदूषण घटाने और इम्युनिटी बढ़ाने के लिए साइकिल चलाकर दफ्तर पहुंचे UP के ऊर्जा मंत्री
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा अपने काम के लिए अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। अब हाल ही में उन्होंने प्रदूषण कम करने और कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने का संदेश देने के लिए कुछ ऐसा किया है जिसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ़ किये बिना नहीं रह पा रहा है। जी दरअसल बीते शुक्रवार को वह लखनऊ में स्थित अपने आधिकारिक आवास से अपने विभागीय दफ्तर शक्ति भवन तक साइकिल चलाकर पहुंचे।

ऐसा करने के बाद उन्होंने लोगों से अपील की कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर प्रदूषण मुक्त भारत अभियान का हिस्सा बनें।' उन्होंने एक वीडियो को पोस्ट किया है जो आप ट्विटर पर देख सकते हैं। इस वीडियो को पोस्ट कर उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "इम्युनिटी बढ़ानी है-प्रदूषण घटाना है-कोरोना को हराना है।" मैं लखनऊ आवास से शक्ति भवन कार्यालय के लिए नियमित Bicycle का उपयोग करुंगा, आप भी PM श्री @narendramodi जी के आह्वान पर बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए 'प्रदूषण मुक्त भारत अभियान' का हिस्सा बनिए।।"

वैसे इस अभियान को अपनाते हुए मंत्री साइकिल से ही वृंदावन सेक्टर-5 स्थित सब स्टेशन का औचक निरीक्षण करने के लिए भी गए। वहां उन्होंने अधिकारियों को डीजल से चलने वाली गाड़ियों की जगह बिजली से चलने वाली गाड़ी का उपयोग करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि, 'उनका विभाग राज्य में इलेक्ट्रिक से चलने वाली ग्रीन व्हीकल्स को बढ़ावा देगी।'

सुमोना संग फोटोशूट करवा रहे थे कृष्णा, भारती बोली- 'मैं कलेश डलवाउंगी'

PM का पुराना वीडियो शेयर कर बोले तेजस्वी यादव - '5 साल पहले गिना रहे थे नीतीश सरकार के घोटाले'

5-6 नवंबर को पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे अमित शाह, नड्डा की यात्रा हुई रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -