ससुराल पक्ष ने दिखाई बर्बरता, पति के गुजरने के बाद गर्भवती महिला के साथ किया ऐसा सलुख

Aug 01 2020 06:16 PM
ससुराल पक्ष ने दिखाई बर्बरता, पति के गुजरने के बाद गर्भवती महिला के साथ किया ऐसा सलुख

कानपूर: देश के राज्य उत्तर प्रदेश से बीते कुछ दिनों से कई झकझोर देने वाले मामले सामने आ रहे है. वही इस बीच कानपुर के हरबंश मोहाल के गड़रियन मोहाल में गर्भवती को ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया. घर में घुसने की कोशिश करने पर उसके साथ मारपीट की गई. पुलिस ने बहुत समय तक ससुराल वालों को समझाया, किन्तु वे नहीं माने. स्टेट वुमंस कमीशन ने मामले को संज्ञान में लिया.

आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने डीएम और पुलिस अधिकारिओं से बातचीत की. तत्पश्चात, पुलिस ने महिला के सास-ससुर सहित अन्य ससुरालीजनों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया. लखनऊ जानकारीपुरम रहवासी अंकिता श्रीवास्तव की शादी डेढ़ वर्ष पहले हरबंश मोहाल के गड़रियन मोहाल रहवासी राहुल श्रीवास्तव से हुई थी. राहुल श्याम नगर स्थित एपी विला गेस्ट हाउस चलाते थे. अंकिता के अनुसार, दस दिन पूर्व अचानक तबीयत खराब होने पर राहुल को हैलट में एडमिट कराया गया था. उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी. तीन दिन पूर्व वह मायके चली गई थीं. शुक्रवार को राहुल का दसवां था.

यह आरोप है कि जब वह ससुराल पहुंची तो ससुर अश्विनी कुमार, सास, जया कुमारी, चचेरे ससुर अनिल कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य ससुराल वालों ने  घर में घुसने नहीं दिया. इंस्पेक्टर वीर सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि अंकिता के सास-ससुर सहित अन्य ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने, मारपीट करने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. वही पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.

वन नेशन वन राशनकार्ड योजना से जुड़े 4 नए राज्य, जम्मू कश्मीर का भी नाम शामिल

राम मंदिर पर फिर बोले दिग्विजय सिंह, कहा- 'सही मुहूर्त पर नहीं हो रहा भूमिपूजन'

कोर्ट की अवमानना वाले प्रावधान को चुनौती, प्रशांत भूषण, राम और शौरी ने SC में लगाई याचिका