यूपी चुनाव: 9 बजे तक 8 फीसद मतदान दर्ज, नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने डाला वोट
यूपी चुनाव: 9 बजे तक 8 फीसद मतदान दर्ज, नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने डाला वोट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान किया जा रहा है. यह वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. कोरोना के कारण निर्वाचन आयोग ने 1 घंटे वोटिंग का समय बढ़ाया है. प्रथम चरण में 623 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा. 58 सीटों में से 12 सीटें संवेदनशील हैं. इन सीटों में खैरागढ़, फतेहाबाद, आगरा दक्षिण, बाह, छाता, मथुरा, सरधना, मेरठ शहर, छपरौली, बड़ौत, बागपत और कैराना का नाम शामिल हैं. प्रथम चरण में 898 मोहल्ले और 5535 पोलिंग सेंटर संवेदनशील रखे गए हैं.

चुनाव आयोग के अनुसार, 9 बजे तक औसत 7.93% मतदान दर्ज किया गया है. निर्वाचन आयोग का कहना है कि 58 सीटों में किसी भी सीट पर गंभीर शिकायत नहीं मिली है. न ही कहीं से बूथ कैपचरिंग जैसी वारदात सामने आई है. किसान नेता राकेश टिकैत ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सीएम योगी पर हिंदू-मुस्लिम करने का दबाव है. RSS ने ऐसा करने के लिए दबाव डाला है. टिकैत ने आगे कहा कि, इनके अंदर की अपनी रिपोर्ट है कि इन्हें 140 सीटें आ रही हैं और ये कुछ बढ़ाने में लगे हुए हैं. टिकैत ने कहा कि भाजपा की 140 से 165 के बीच सीट आएगी, यह इनकी अपनी रिपोर्ट है. मगर अब भी यही कोशिश में लगे हुए हैं कि बस सत्ता नहीं जानी चाहिए, चाहे कैसे भी हो. लोग इन से नाराज है वोट नहीं दे रहे हैं, मगर यह गड़बड़ी में लगे हुए हैं. 

वहीं, गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने साढ़े 8 बजे अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने अपना वोट डालने के बाद सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है. 

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

एक्टिंग छोड़ रिमी ने थामा कांग्रेस का दमन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -