UP Elections-2022: आज जारी होगा बीजेपी का घोषणा पत्र, जनता की राय से संकल्प पत्र हुआ है तैयार
UP Elections-2022: आज जारी होगा बीजेपी का घोषणा पत्र, जनता की राय से संकल्प पत्र हुआ है तैयार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) के लिए बीजेपी (BJP) के रणनीतिकार और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)आज पार्टी का लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी करने जा रहे हैं। आप सभी को बता दें कि इस संकल्प पत्र को जनता से ली गई राय के आधार पर तैयार किया गया है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि जनता की आकांक्षाओं को जानने के बाद बीजेपी ने इसे तैयार किया है और इस घोषणा पत्र में जनता की राय और सुझावों की झलक देखने को मिलेगी। आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को है और बीजेपी आज इसके लिए अपना घोषणा पत्र जारी करेगी और बीजेपी ने इसे संकल्प पत्र का नाम दिया है। आप सभी को बता दें कि बीजेपी ने संकल्प पत्र के लिए जनता से राय और सुझाव मांगे थे और इसके लिए आकांक्षा पेटी तैयार की थी, जिसमें जनता अपनी राय और सुझावों को दे सकते थे।

ऐसे में अब आज बीजेपी नेता और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस संकल्प पत्र को जारी करेंगे। सामने आने वाली जानकारी को माने तो बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में संकल्प पत्र जारी करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना डॉ दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। बीते साल दिसंबर में चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले लोक कल्याण संकल्प पत्र के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकांक्षा बॉक्स का शुभारंभ किया था और उस दौरान ही बीजेपी ने राज्य के कल्याण के लिए सुझाव मांगे थे।

इसी के साथ ही पार्टी ने मिस्ड कॉल और ई-मेल के जरिए जनता के सुझाव भी लिए थे। बीजेपी का यह दावा है कि, 'उसने 2017 में जारी किए गए संकल्प पत्र के सभी संकल्पों को पूरा किया है।' इसी के साथ एक बार फिर बीजेपी सरकार यूपी के लिए जनता से सहयोग मांग रही है और उसका दावा है कि जनता जो राय और सुझाव देगी उसे संकल्प पत्र में जगह दी जाएगी। आप सभी को बता दें कि यूपी चुनाव के लिए प्रचार कर रहे केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और प्रदेश के चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर का कहना है कि, 'विपक्षी दलों को अब हार का डर सताने लगा है और तभी वह मोदी-योगी को दफनाने की बात कर रहे हैं। इस तरह के बयान दुर्भाग्यपूर्ण, शर्मनाक और निंदनीय हैं।' इसी के साथ बीते शनिवार को बसंत पंचमी के मौके पर केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी मुख्यालय में पतंग उड़ाई और कहा कि, '2022 के चुनाव में बीजेपी जीतेगी और यूपी के विकास की उड़ान ऊपर तक जाएगी।'

सिपाहीजला में मजदूरों को मिले तेंदुए के पैरों के निशान, स्थानीय लोगों में तेंदुए का खौफ

सेंसेक्स 1,445 अंक चढ़ा, निफ्टी में 414 अंकों की तेजी

CM योगी और मेरी इतनी लड़ाई हुई कि 2 बार अमित शाह को सुलह कराने लखनऊ आने पड़ा - ओमप्रकाश राजभर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -