अबकी बार कौन बनेगा योगी सरकार में मंत्री? इन नामों पर लग सकती है मुहर!
अबकी बार कौन बनेगा योगी सरकार में मंत्री? इन नामों पर लग सकती है मुहर!
Share:

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर विधान सभा चुनाव में अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया। आप सभी को बता दें कि अब चुनाव में जीत के बाद अब मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) को लेकर चर्चा तेज हो गई है। जी हाँ और इसको लेकर आज (11 मार्च) सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई अन्य नेता दिल्ली जा सकते है, जहां मंत्रियों के नामों पर चर्चा हो सकती है। मिली जानकारी के तहत उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत (BJP got full Majority in Uttar Pradesh) मिलने के बाद दिल्ली में यूपी बीजेपी और पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक होगी।

वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारियों की सहमति से मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नामों पर मुहर लगेगी। इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मंत्रिमंडल में यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और आगरा ग्रामीण से विधायक बेबीरानी मौर्य को शामिल किया जा सकता है। वहीं इसके अलावा कन्नौज से विधायक और पूर्व एडीजी असीम अरुण, प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व संयुक्त निदेशक और लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से विधायक राजेश्वर सिंह को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

इसी के साथ ही भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। आप सभी को बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) उत्तर प्रदेश में पिछली बार की तरह इस बार भी दो उपमुख्यमंत्री बना सकती है। वहीं योगी मंत्रिमंडल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और आगरा ग्रामीण से नवनिर्वाचित विधायक बेबीरानी मौर्य को उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि बेबीरानी मौर्य उत्तराखंड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं। वहीं निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद मंत्री बनाए जा सकते हैं, जबकि अपना दल के भी विधायकों को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। वहीं सूत्रों के अनुसार, दोनों पार्टियों से एक से दो मंत्री बनाए जा सकते है।

'मुसलमानों का वोट एकतरफा सपा की ओर जाता दिखा', मात्र 1 सीट जीतने पर बोलीं मायावती

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

'भाजपा सरकार में मुस्लिम समाज सबसे ज्यादा दुखी।।', वाराणसी में विरोधी दलों पर जमकर बरसीं मायावती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -