पहले चरण की 58 सीटों पर मतदान जारी, राहुल गाँधी ने कही यह बात
पहले चरण की 58 सीटों पर मतदान जारी, राहुल गाँधी ने कही यह बात
Share:

गाजियाबाद: आज उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। आप सभी को बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिले में वोट डाले जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मेरठ में कई जगह ईवीएम खराब हो गई हैं. इसके अलावा कई जगह मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है। आप सभी को बता दें कि गाजियाबाद में पहली बार मताधिकार का इस्तेमाल करके ममता फुलारा और सुगंधा अरोड़ा खुश नजर आईं। जी दरअसल युवा मतदाता ममता फुलारा ने सुरक्षा और शिक्षा के मुद्दे पर मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा कि, 'कानून व्यवस्था पर और काम करने की जरूरत है।' वहीं दूसरी तरफ वसुंधरा सेक्टर 15 निवासी पुष्पा त्यागी (85) ने प्रदूषण और समाज में जाति में लड़ाई झगड़े खत्म करने के लिए वोट दिया है। इसी के साथ, कलेक्ट्रेट में पोलिंग बूथ लाइव देखने के लिए स्क्रीन लगाई गई है। वहीं गाजियाबाद के वसुंधरा में आदर्श मतदान केंद्र ( सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल) मौजूद सुरक्षा बल के बीच मतदान किया जा रहा है। इसके अलावा जैनमती इंटर कॉलेज में स्पेशल चाइल्ड ओजीता जैन पहली बार वोट डालने पहुंची। आपको बता दें कि डासना गेट कंपोजिट विद्यालय में 72 वर्षीय रामनाथ गुप्ता ने मतदान किया और डासना गेट कंपोजिट विद्यालय पर सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। इसी के साथ, युवा मतदाता प्राची रस्तोगी ने अपनी मां के साथ मताधिकार का इस्तेमाल किया।

आपको बता दें कि इस दौरान गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी ने इंग्रहम स्कूल और इन्द्रगढ़ी के मतदान केंद्रों पर पहुंचकर जायजा लिया। वहीं इंग्राहम गर्ल्स डिग्री कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर सरिता शर्मा ने मताधिकार का इस्तेमाल किया और पंचवटी में सुमति ज्ञान पब्लिक स्कूल में मतदाताओं ने वोट डाला। मिली जानकारी के तहत गाजियाबाद के सहकारी नगर स्थित सन इंटरनेशनल स्कूल में बने पोलिंग बूथ में बड़ी संख्या में वोटर पहुंच रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह-सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया और लिखा कि 'देश को हर डर से आज़ाद करो- बाहर आओ, वोट करो!'

इराकी राजनीतिक दलों ने इराकी संसद में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान का बहिष्कार किया

'सावधान रहिए, आप चूके तो 5 साल की मेहनत पर पानी फिर जाएगा', वोटिंग से पहले बोले CM योगी

असम में नगर निगम बोर्ड के चुनाव 6 मार्च को होंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -