मुस्लिम-हिन्दू से शर्त में हारा 4 बीघा जमीन, कह रहा था - 'आएँगे तो अखिलेश यादव'!
मुस्लिम-हिन्दू से शर्त में हारा 4 बीघा जमीन, कह रहा था - 'आएँगे तो अखिलेश यादव'!
Share:

इस समय सोशल मीडिया पर एक किस्सा चर्चाओं में है। जी दरअसल यह किस्सा एक शर्त का है जो कागज पर लिखी है और अब वही कागज वायरल हो रहा है। आप सभी को बता दें कि शर्त खेल-कूद या कुछ करने की नहीं बल्कि चुनावी हार-जीत की है। जी हाँ और यह शर्त है सरकार किसकी बनेगी इसे लेकर। वहीं अगर चौपाल पर ये शर्त लग जाए कि हार जीत में जमीन जाएगी ये तो महाभारत के चौसर की याद दिलाती है। ऐसा ही कुछ हुआ UP में। जी दरअसल यहाँ मतगणना के बाद आने वाले चुनावी परिणामों को लेकर दो किसानों ने अनोखी शर्त लगाई है। इस शर्त के तहत अगर भाजपा जीती तो एक किसान दूसरे किसान की चार बीघा जमीन सालभर को अपने पास रखेगा, जबकि इसके उलट अगर सपा की सरकार आई तो दूसरा किसान पहले वाले किसान की चार बीघा जमीन सालभर तक अपने पास रखेगा।

अब जब नतीजे आ चुके हैं तो एक किसान 4 बीघा जमीन हार गया है। जी हाँ, दोनों का शर्त का लिखितनामा तैयार किया गया और गांव के कई लोग गवाह भी बने हैं। वहीँ अब यही लिखितनामा सोशल मीडिया पर भी सामने आया है। हालांकि भारतीय संविदा अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार, ऐसे लिखितनामे का कोई कानूनी महत्व नहीं हैं, क्योंकि बाजी का करार शून्य होता हैं (धारा 30)। गांव की चौपाल में दोनों किसानों के बीच शर्त लगाई गई थी। आप सभी को बता दें कि अनोखी शर्त लगाने वाले ये किसान जिला मुख्यालय से तकरीबन 24 किलोमीटर दूर विकास खंड म्याऊं क्षेत्र के गांव विरियाडांडा के रहने वाले हैं। जी हाँ और इनमें एक किसान विजय सिंह हैं तो दूसरे शेर अली शाह हैं। बताया जा रहा है विजय सिंह भाजपा समर्थक हैं तो शेर अली सपा में अपना रुझान रखते हैं। बीते दिनों मतदान के बाद चुनावी चर्चा के दौरान इन दोनों के बीच शर्त लगी थी और अब जब नतीजा सामने आ चुका है तो जमीन हारने के बारे में कहा जा रहा है।

विवाद कब हुआ- बताया जा रहा है शेर अली ने यह स्वीकार किया है और कहा है कि शर्त वाले दिन ही विजय सिंह के भाई मेरे घर पर आए थे और कहने लगे की विजय शराब पीता है उसकी इस बात को खत्म करो। शेर अली ने बात खत्म करने पर सहमति भी दी साथ ही ये भी कहा कि मैं अपनी बात से पीछे हटने वाला नही हूं। शेर अली ने बताया कि शर्त खत्म करने वाली बात को लेकर मेरी बात विजय सिंह से फ़ोन पर भी कराई गयी थी।जब हमने पूछा कि क्या शर्त वापसी पर कुछ लिखापढ़त हुई तब शेर अली ने कहा हमने तो कहा था लेकिन कुछ ऐसा हुआ नही था ।अब बीजेपी सरकार बनने पर मुझसे शर्त पूरी करने को कहा जा रहा है। चूंकि अब बीजेपी सरकार आ गयी है मुझ पर दबाब पड़ेगा तो जमीन मुझे देनी पड़ेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -