UP Election 2022: 5वें चरण की वोटिंग जारी, आराधना मिश्रा ने दिया वोट
UP Election 2022: 5वें चरण की वोटिंग जारी, आराधना मिश्रा ने दिया वोट
Share:

लखनऊ: आज उत्तर प्रदेश चुनाव के पांचवें चरण का मतदान शुरू हो गया है। आप सभी को बता दें कि इस चरण में जिन बड़े चेहरों की किस्मत दांव पर है, उनमें यूपी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, योगी सरकार में मंत्री मोती सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, रमापति शास्त्री, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय की किस्मत दांव पर है। वहीं कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना और जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के साथ ही अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की किस्मत का फैसला होना है।

आप सभी को बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और दस्यु सम्राट ददुआ के बेटे वीर प्रताप सिंह ने हाल ही में कहा है कि, 'मेरे पिता डाकू थे, इसमे मेरी क्या गलती थी? मैं 2005 से लोगों के हित में काम कर रहा हूं। हमारी सरकार आएगी तो हम यहां के आदिवासी को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के लिए केंद्र से मांग करेंगे। जिस जाति को मध्य प्रदेश में अनुसूचित जनजाति में माना जाता है, उनको यूपी में वंचित किया गया है। किसी के नाम पर नहीं इस बार बेरोजगारी और किसान के मुद्दे पर जनता वोट डाल रही है।'

आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश के चित्रकूट, बुंदेलखंड क्षेत्र के साथ ही मध्य प्रदेश के विंध्य इलाके में शिवकुमार पटेल उर्फ ददुआ ने तीन दशकों तक राज किया था। आज यहां वोटिंग हो रही है। दूसरी तरफ प्रतापगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार आराधना मिश्रा ने संग्रामगढ़ में मतदान केंद्र पहुंचकर अपना वोट दिया। इसी के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा चुनाव के 5वें चरण के बीच कौशाम्बी में अपने आवास पर पूजा की। आपको बता दें कि उपमुख्यमंत्री सिराथू निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

Video: हमारे प्रधानमंत्री रूस और युक्रेन युद्ध रोकने की कोशिश कर रहे हैं: हेमा मालिनी

संबित पात्रा के निशाने पर गांधी परिवार

'फ्री के वादों' पर लगाम लगाएगी सुप्रीम कोर्ट, पूरा न करने पर रद्द हो सकती है सियासी दलों की मान्यता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -