'याद रखें- पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम', मतदान से पहले PM मोदी की अपील
'याद रखें- पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम', मतदान से पहले PM मोदी की अपील
Share:

आप सभी को बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) हो रहे हैं और आज उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दूसरे चरण की 55 सीटों और उत्तराखंड (Uttarakhand) के साथ-साथ गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। ऐसे में हम आप सभी को यह भी बता दें कि चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूरी हो चुकी है और सुरक्ष के भारी इंतजाम किए गए हैं। ऐसे में आज की वोटिंग (Voting) में तीनों राज्यों की कुल 165 विधानसभा सीटों पर 1519 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

यूपी में आज करीब 2.2 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जी दरअसल उत्तर प्रदेश में आज दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है। खबरों के अनुसार उत्तर प्रदेश में आज यानि सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण में होने वाले 55 सीटों में से भाजपा ने 2017 में 38 सीटें जीती थीं जबकि सपा को 15 और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं। आपको पता हो सपा और कांग्रेस ने पिछला विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था और सपा की जीती हुई 15 सीटों में 10 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार विजयी हुए थे। फिलहाल आज मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। याद रखें- पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम।' आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण की वोटिंग को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। यहाँ अधिकारियों का कहना है कि, ' 60,000 से अधिक पुलिसकर्मी और अर्धसैनिक बलों की करीब 800 कंपनियां तैनात की गई हैं। 12538 में से 4,917 मतदान केंद्रों अधिक सुरक्षा रहेगी।'

प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा

रुद्रपुर में बोले पीएम मोदी- 'कांग्रेस ने 'कोरोना वैक्सीन' को बदनाम किया, क्योकि सब ठीक हो गया तो मोदी।।।'

पीएम मोदी के खिलाफ KCR ने भरी हुंकार, बोले- मैं दिल्ली का किला तोड़ने को तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -