यूपी: एडवोकेट से मारपीट करने पर दरोगा को किया सस्पेंड, जाने पूरा मामला

Aug 01 2020 07:48 PM
यूपी: एडवोकेट से मारपीट करने पर दरोगा को किया सस्पेंड, जाने पूरा मामला

मेरठ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मेरठ में कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के मुरलीपुर गांव में दबिश डालने पहुंचे, पुलिस ने एक एडवोकेट से मारपीट कर दी. इसके पश्चात् केस तूल पकड़ गया. शुक्रवार को दिनभर चले हंगामे के पश्चात् शाम को एसएसपी ने दरोगा को सस्पेंड कर दिया. वही कंकरखेड़ा थाने की योगीपुरम चौकी के इंचार्ज जितेंद्र कुमार गुरुवार रात्रि लगभग 11 बजे मुरलीपुर गांव में एक अपराधी की खोज में दबिश देने पहुंचे. 

वही अपराधी मौके से फरार मिला, तो चौकी इंचार्ज घर में मौजूद उसके 15 साल के बेटे को साथ लेकर चल दिए. पड़ोस में रहने वाले एडवोकेट गफ्फार ने बच्चे को साथ ले जाने पर आपत्ति की, तो दरोगा जितेंद्र कुमार आक्रोशित हो गए. दरोगा और एडवोकेट के मध्य नोकझोंक आरम्भ हो गई. देखते ही देखते हंगामा हो गया. आरोप है कि दरोगा ने वर्दी का रौब दिखाते हुए, एडवोकेट से गाली-गलौज और मारपीट आरम्भ कर दी. 

साथ ही परिजनों के विरोध के बाद भी चौकी इंचार्ज ने एडवोकेट गफ्फार को गाड़ी में बैठा लिया, और पुलिस चौकी व उसके पश्चात् थाने के लॉकअप में भी मारपीट की. एडवोकेट के हाथ में गंभीर चोट आई है. जानकारी पर इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा थाने पहुंचे, और चौकी इंचार्ज को अनुशासन का पाठ पढ़ाया. रात्रि में ही घायल एडवोकेट को फर्स्टएड दिलाकर परिजनों की सुपुर्दगी में घर भेजा. वही अब पुरे मामले की जाँच की जा रही है. साथ ही एसएसपी ने दरोगा को सस्पेंड किया गया है.

भूमि पूजन में दलित महामंडलेश्वर को नहीं बुलाए जाने पर भड़का अखाडा परिषद्, दी कार्रवाई की धमकी

सीएम गहलोत की PM से अपील, कहा- राजस्थान में चल रहे तमाशे को बंद करवाएं पीएम मोदी

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप बोले, भारत-चीन विवाद का व्यापक असर पड़ेगा