UP ने आज 1500 केंद्रों पर कोविड-19 के लिए अंतिम ड्राई रन का किया आयोजन
UP ने आज 1500 केंद्रों पर कोविड-19 के लिए अंतिम ड्राई रन का किया आयोजन
Share:

भारत में कोविड-19 वैक्सीन रोलआउट के लिए त्वरित, उत्तर प्रदेश सोमवार को राज्य भर में 1,500 केंद्रों पर टीकाकरण का तीसरा ड्राई रन आयोजित करेगा। उत्तर सरकार के आधिकारिक बयान के अनुसार, टीकाकरण अभियान की सभी तैयारियों का परीक्षण करने के लिए यह अंतिम मॉक ड्रिल होगी।

उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किए गए संपर्क ट्रेसिंग की सराहना की है। "राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के साथ, राज्य में कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 स्थिति और कोरोना वायरस टीकाकरण रोलआउट पर चर्चा करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोविड-19 टीकाकरण पर मॉक ड्रिल का उद्देश्य वास्तविक वैक्सीन प्रशासन घटना का अनुकरण करना है। ड्राई रन का उद्देश्य स्वास्थ्य प्रणाली में कोविड-19 टीकाकरण रोल-आउट के लिए निर्धारित तंत्र का परीक्षण करना है और ब्लॉक, जिले में योजना, कार्यान्वयन और रिपोर्टिंग के लिए सह-विन अनुप्रयोग के उपयोग की परिचालन व्यवहार्यता का आकलन करना है।

मिजोरम में कोरोना का जारी है आतंक, फिर हुई एक और मौत

Ind vs Aus: कैमरे ने पकड़ी स्टीव स्मिथ की चालबाज़ी, पंत का बैटिंग मार्क मिटाते पकड़े गए

केरल सरकार ने स्पा को फिर से खोलने की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -