CM योगी ने कहा नकल रोकने के लिए ऐसा प्रयास करें कि सबको सबक मिले
CM योगी ने कहा नकल रोकने के लिए ऐसा प्रयास करें कि सबको सबक मिले
Share:

लखनऊ : बिहार की तरह इन दिनों यूपी भी नकल के लिए चर्चा में है. इसको लेकर राज्य की बिगड़ती छवि को देखकर नकल पर नकेल कसने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ वृहद बैठक की. इस बैठक में सीएम योगी ने स्पष्ट कहा कि जहां कहीं भी नकल हो रही है उसे रोकने के लिए ऐसा प्रयास करें कि भविष्य में सबको एक सबक मिले. बता दें कि सीएम योगी ने बैठक में कहा कि जो भी नकल कर रहे हैं या करवा रहे हैं उन्हें ऐसा सबक मिलना चाहिए कि वह आगे से कभी ऐसा नहीं करें.

सीएम के साथ इस बैठक में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी थे. जिनके पास शिक्षा विभाग भी है. करीब 40 मिनट तक चली इस बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों नकल रोकने के लिए किये जा रहे उपायों की जानकारी भी ली. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि नकल रोकने के लिए पूरी परीक्षा प्रणाली को बदलने की जरूरत है और इस पर काम शुरू भी हो गया है. दिनेश शर्मा के अलावा केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री महेंद्र पांडेय नकल के लिए पुरानी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहें हैं, क्योंकि परीक्षा की तैयारियां तो अखिलेश यादव राज में ही हो गई थी.

उल्लेखनीय है कि यूपी में इन दिनों दसवीं और बारहवीं की परीक्षा चल रही है, पिछले कई दिनों से यूपी के अलग अलग इलाकों से खुलेआम नकल की तस्वीरें लगातार सामने आने पर कल ही सरकार ने नकल के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर 0522- 2236760 और शिकायत के लिए एक व्हाट्सएप नंबर 9454457241 भी जारी किया गया है. मथुरा के एक इंटर कॉलेज में दसवीं की परीक्षा के दौरान नकल का मामला सामने  आने पर इस केंद्र की परीक्षा रद्द कर दी गई.

यह भी पढ़ें

नक़ल पर नकेल के लिए सक्रिय हुई योगी सरकार, जारी किये नम्बर

एंटी रोमियो स्क्वाड ने भाई-बहन को पकड़ा, छोड़ने के लिए 5 हजार रूपए

आज होगा सरकारी बंगले में CM योगी का गृह प्रवेश, होगी फलाहार पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -