सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबंधन के लिए नए जारी किए ये निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबंधन के लिए नए जारी किए ये निर्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोनोवायरस के मामलों में स्पष्ट गिरावट के साथ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 9 को विशेष निर्देश जारी किए, जिसमें कोविड प्रबंधन में शामिल मंत्रियों और नौकरशाहों का एक उच्चस्तरीय पैनल बनाया गया, जो महामारी की स्थिति का प्रबंधन करने के लिए सीधे मुख्यमंत्री को रिपोर्ट करता है। अतिरिक्त मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल के अनुसार, 30 अप्रैल को राज्य में 3.10 लाख सक्रिय कोरोना मामले थे, जो पिछले साल मार्च में शुरू होने के बाद से अब तक महामारी का चरम था। 

इसके विपरीत, केवल एक पखवाड़े में सक्रिय कोविड मामलों में 52 प्रतिशत की कमी आई है। वर्तमान में 1.49 लाख सक्रिय मामले हैं। जबकि राज्य में 14.62 लाख लोग कोविड से जंग जीत चुके हैं. उन्होंने कहा, पिछले 24 घंटों में 2.55 लाख टेस्ट किए गए, जिसमें 9391 नए मामलों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 23,045 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। राज्य में ठीक होने की दर बढ़कर 89.8 प्रतिशत हो गई है। फिलहाल एक लाख से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में हैं। उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मुख्यमंत्री ने कहा है कि टेली-परामर्श के माध्यम से चिकित्सा परामर्श की व्यवस्था में और सुधार किया जाना चाहिए। डॉक्टरों की संख्या और फोन लाइनों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। 

होम आइसोलेशन के मरीजों और उनके परिवारों को प्रोटोकॉल के अनुसार निगरानी समितियों के माध्यम से मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि आईसीसीसी और सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से मरीजों से संवाद करें और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं की जांच करें। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार, 5 मई से राज्य के 97,000 से अधिक राजस्व गांवों में परीक्षण प्रक्रिया जारी है।

इस म्यूजियम दिवस पर हुआ बड़ा एलान, हस्तिनापुर में बनाया जाएगा संग्रहालय

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोविड स्थिति की समीक्षा की, कर्फ्यू बढ़ाने का दिया आदेश

पिनाराई विजयन 21 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का करेंगे विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -