कानून सबके लिए समान, किसी भी मज़हब के लोगों को भय नहीं होना चाहिए : योगी

Jan 10 2019 09:00 PM
कानून सबके लिए समान, किसी भी मज़हब के लोगों को भय नहीं होना चाहिए : योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि राज्य में इस प्रकार की छूट किसी को नहीं है कि गोरक्षा के नाम पर कोई भी सड़कों पर गायों की चेकिंग करे. हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान योगी आदित्यनाथ ने ये बातें कही. 

योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा है कि उनके शासन में किसी भी मज़हब के लोगों को किसी प्रकार का भय नहीं होना चाहिए और क़ानून सबके लिए एक समान है. करीब दो साल से उत्तर प्रदेश की सत्ता संभाल रहे योगी आदित्यनाथ ने अवैध बूछड़खानों के ख़िलाफ़ मुहिम भी  छेड़ रखी है. उनकी सरकार में  जहाँ एक ओर अवैध बूछड़खाने बंद हुए हैं तो दूसरी तरफ़ कथित गोमांस खाने और गाय की तस्करी के नाम पर कई हिंसक घटनाएँ भी हुई हैं.

योगी से पूछा गया कि क्या गोरक्षा के नाम पर होने वाली कार्रवाई की आड़ में कुछ ग़ैर-सामाजिक तत्वों के भीतर ये हिम्मत नहीं आ गई है कि सड़कों पर गायों की चेकिंग कर रहे हैं? तो इस पर उन्होंने कहा कि राज्य में इस प्रकार की छूट किसी को नहीं है. वैसे भी, यूपी में गोहत्या अपराध है इसलिए क़ानून का उल्लंघन करने वालों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी. वहीं जब उनसे यह सवाल किया गया कि क्या इन घटनाओं के बाद से दूसरे मज़हब के लोगों में भय नहीं बैठ गया है? इस पर उन्होंने कहा कि किसी पर कोई दबाव नहीं है और प्रदेश में अल्पसंख्यकों समेत सबकी सुरक्षा हमारी ज़िम्मेदारी है".

 

आरक्षण तो दिया पर नौकरियां कहां से आएगी : शिवसेना

नीतीश के बयान पर गुस्से से लाल हुए लालू, बताया पलटू और दगाबाज

भाजपा विरोधी रैली से पहले ममता के कई सांसद थाम सकते है बीजेपी का दामन

'ताज नगरी' में मोदी ने विपक्षी दलों को घेरा, कहा- एक-दूसरे का मुंह नही देखने वाले अब चौकीदार को हटाएंगे