सीएम योगी ने किया गाजीपुर समेत बलिया का हवाई सर्वेक्षण, लोगों तक पहुंचाई आवश्यक सामग्री
सीएम योगी ने किया गाजीपुर समेत बलिया का हवाई सर्वेक्षण, लोगों तक पहुंचाई आवश्यक सामग्री
Share:

लखनऊ: यूपीए के कई जिलों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है. वाराणसी, प्रयागराज, बलिया, मिर्जापुर के कई क्षेत्र पानी में डूब चुके है. आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर और बलिया जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर चुके है. योगी बाढ़ पीड़ितों से भी मिले और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया. सीएम ने बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री बांटी और जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक भी की. उत्तर प्रदेश में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हो चुके है.

जहां इस बात का पता चला है कि उन जिलों का हाल सबसे बुरा है जहां से गंगा नदी गुजरती है. बलिया में नदी के किनारे बना एक मकान कुछ ही देर में भरभराकर ढह गया. बलिया में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिसकी वजह से नदी के किनारे पर भयंकर कटाव होते जा रहा है, और इसकी वजह से वहां के इलाके पूरी तरह से पानी में डूब गए है.

1243 गांवों में पांच लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं: यूपी के 1243 गांवों में 500000 से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हो चुके है. यह  सूचना अधिकारियों ने दी. राज्य में बीते  24 घंटे में औसत 13.1 मिमी वर्षा हुई जो सामान्य से 154 प्रतिशत ज्यादा  है. यूपीए के 11 जिले- प्रयागराज, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, बस्ती, गोंडा, सुल्तानपुर, श्रावस्ती, लखनऊ, रायबरेली और फतेहपुर में पिछले 24 घंटे में 25 मिमी या अधिक बारिश हुई. यह भी कहा जा रहा है कि  ''23 जिलों के 1243 गांवों में 5,46,049 लोगों की आबादी पर बाढ़ का प्रभाव देखने को मिल रहा है.'' सिंचाई विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बदायूं, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया में गंगा खतरे के निशान के ऊपर बह रही है जबकि औरैया, जालौन, हमीरपुर, बांदा और प्रयागराज में यमुना नदी खतरे के निशान के ऊपर से बहने लगी है.

स्वतंत्रता दिवस के पहले बोले राजनाथ सिंह- 'जो भी देश हमपर बुरी नजर डाले उसे...'

केरल पुलिस ने लॉन्च किया देश का पहला ड्रोन फॉरेंसिक लैब एंड रिसर्च सेंटर

देश के हर नागरिक को पता होनी चाहिए राष्ट्र-गान और राष्ट्रीय ध्वज से जुड़ी ये खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -