यूपी के सीएम आज देंगे 6000 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ करीब 6000 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे। हाँ! ये कई भर्ती शिक्षक 30 जून को लखनऊ में 69,000 के रिक्त पदों के विरुद्ध सरकारी स्कूलों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 69000 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश जारी किए गए हैं। जबकि 26 जून को मेरिट सूची की घोषणा की जा चुकी है और चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन 28 और 29 जून को किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पिछले रिक्त पदों को भी विभाग द्वारा जल्द से जल्द भरा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चार साल में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियों में नियुक्त किया गया। राज्य सरकार को राज्य भर के सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति को पूरा करने में दो साल लग गए। 

वास्तव में, इन पदों का विज्ञापन दिसंबर 2018 में किया गया था और उम्मीदवारों द्वारा मुकदमा दायर करने के बाद उच्च न्यायालय और सुप्रीम कोर्ट में लंबी कानूनी लड़ाई के बाद राज्य सरकार दिसंबर 2020 में ही नियुक्ति पूरी कर सकी थी। सीएम आदित्यनाथ ने पिछले साल अक्टूबर और दिसंबर में चुनिंदा रंगरूटों को व्यक्तिगत रूप से नियुक्ति पत्र वितरित किए, जबकि अन्य ने उन्हें अपने-अपने जिलों में योगी सरकार में स्थानीय विधायकों, सांसदों और मंत्रियों से प्राप्त किया।

AIADMK की पूर्व नेता वीके शशिकला के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है वजह?

अपने हाथों से पति राज को शमशान ले गई मंदिरा बेदी, मुखाग्नि के समय हुआ ये हाल

इंदौर में तैयार हुआ एशिया का सबसे बड़ा हाई स्पीड ट्रैक, सिर्फ इन कारों की होगी टेस्टिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -