सीएम योगी ने दिया गंभीर अपराधों में शामिल पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश
सीएम योगी ने दिया गंभीर अपराधों में शामिल पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश
Share:

कानपुर: कानपुर की घटना के एक दिन बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बहुत गंभीर अपराधों में शामिल पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया। दागी कर्मियों को क्षेत्र में महत्वपूर्ण पदों पर प्रतिनियुक्त नहीं किया जाएगा।योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पुलिस विभाग में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। ऐसे लोगों को सबूत के साथ पहचानें और एक सूची प्रदान करें। सभी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।" 

हाल ही में कुछ पुलिस कर्मियों के अवैध गतिविधियों में लिप्त होने की शिकायतें मिली हैं, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। इससे पहले 28 सितंबर को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक होटल के कमरे में छापेमारी के दौरान कानपुर के एक व्यापारी की मौत हो गई थी, जिसके बाद छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।

गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा के बयान के अनुसार, इसमें लिखा है: "एक होटल के कमरे में छापेमारी के दौरान लापरवाही के लिए छह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया था। बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। चोटें। मामले की जांच एसपी नॉर्थ करेंगे।" पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, व्यवसायी मनीष गुप्ता के चेहरे, सिर और शरीर के कई अन्य हिस्सों पर चोटें आई हैं।

बंगाल उपचुनाव में भी हिंसा, बम फेंकने के आरोप में TMC नेता अनारुल हक गिरफ्तार

स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूत करने और बदलने की दिशा में काम कर रही है सरकार: पीएम मोदी

'हमारी सरकार बनी तो मिलेगी स्वास्थ्य की ये 6 गारंटी', पंजाब में केजरीवाल ने खोला वादों का पिटारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -