यूपी के सीएम ने जिलाधिकारियों को भारी बारिश के कारण प्रभावित लोगों को तत्काल राहत देने के दिए निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार 17 सितंबर को राज्य के सभी जिलाधिकारियों को भारी बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत देने का निर्देश दिया है। योगी आदित्यनाथ ने कल सभी शैक्षणिक संस्थानों को अगले दो दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया और सभी संभागीय आयुक्तों और जिलाधिकारियों को राज्य के कई क्षेत्रों में अत्यधिक बारिश को देखते हुए पूरी तत्परता से राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के निर्देशानुसार किसी भी प्रकार के नुकसान पर अनुमत सहायता भी प्रदान की जाएगी। सीएमओ ने अधिकारियों को किसी भी प्रकार के नुकसान पर राहत एवं अनुमत सहायता की रिपोर्ट मुख्यालय अधिकारी को भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र का दौरा करें और राहत कार्यों पर नजर रखें. उन्होंने राज्य में स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को अगले 2 दिन - 17 और 18 सितंबर, 2021 तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराई जाए। जलभराव की स्थिति में जल निकासी की व्यवस्था प्राथमिकता के आधार पर की जाए।"

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 17 सितंबर को उत्तर प्रदेश में छिटपुट वर्षा के साथ छिटपुट वर्षा होने की संभावना है और उसके बाद इसमें कमी आएगी।

देश के 5 राज्यों में बुखार का कहर, कई लोगों ने गँवाई जान

बारिश ने बढ़ाई आफत! उफनते नाले में गिरा बुजुर्ग, हुआ ये हाल

इस राज्य में 20 सितंबर से खुल रहे है 6 से 8 वीं तक के स्कूल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -