मकर संक्रांति से पहले गोरखपुर पहुंचे CM योगी, मंदिर में चढ़ाएंगे खिचड़ी

Jan 13 2021 10:02 AM
मकर संक्रांति से पहले गोरखपुर पहुंचे CM योगी, मंदिर में चढ़ाएंगे खिचड़ी

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश समेत दूसरे अन्य राज्यों में मकर संक्रांति का बेताबी से इन्तजार है। यह पर्व हर साल 14 जनवरी को मनाया जाता है और इस साल इसे कल मनाया जाने वाला हैं। इस पर्व की खुशी गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ मंदिर में देखने को मिलती हैं। जी दरअसल यहाँ मकर संक्रांति के दिन पूरे महीने तक खिचड़ी चढ़ाने की परम्परा है। यह परम्परा यहाँ बहुत पुरानी है और इस वजह से मंदिर के सजावट से की तैयारियां हर साल मकर संक्रांति के आने से पहले ही शुरू हो जाती हैं। इस साल भी ऐसा ही हुआ। वहीँ सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ बीते मंगलवार को गोरखपुर पहुंच गए।

इस दौरान उन्होंने सबसे पहले बाबा गोरखनाथ के मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का आशीर्वाद लिया। अंत में उन्होंने मंदिर के आयोजकों के साथ ही अधिकारियों और पुलिस प्रशासन के साथ एक बैठक की। इस बैठक में उन्होंने आने वाले गुरुवार से मंदिर में शुरू होने वाले मेले के आयोजन के इंतजाम के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सभी अधिकारियों को बहुत ही सख्त आदेश देते हुए कहा कि, 'मेले में आने वाले लोगों और मंदिर में खिचड़ी चढ़ाने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी हीं होनी चाहिए। इसका खास ख्याल रखा जाये।'

इसके आलावा उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि, 'मेले के दौरान कोविड प्रोटोकाल के नियमों का भी पालन किया जाना चाहिए। इसको लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के पीठ के पीठाधीश्वर हैं और बतौर पीठाधीश्वर पहली खिचड़ी योगी आदित्यनाथ ही चढ़ाते हैं।

राजस्थान में मिले कोरोना के नए मरीज, 3 संक्रमितों की हुई मौत

12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, बस करना होगा ये काम

यहाँ निकली हाईकोर्ट में भर्ती, 173200 रुपये तक मिलेगी सैलरी