यूपी उपचुनाव लाइव : अखिलेश ने कहा,आज का दिन इतिहास बदलने और नया बनाने का
यूपी उपचुनाव लाइव : अखिलेश ने कहा,आज का दिन इतिहास बदलने और नया बनाने का
Share:

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव के लिए मतदान जारी है और अब तक गोरखपुर में 7% और फूलपुर में 5% लोग मताधिकार का प्रयोग कर चुके है. इसी बीच अखिलेश  यादव ने कहा कि आज का दिन इतिहास बदलने का है. उन्होंने ट्विट कर कहा है कि आज का दिन इतिहास बदलने का भी है और नया इतिहास बनाने का भी. सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताक़त है. इसके नतीज़े देश-प्रदेश के भविष्य के लिए क्रांतिकारी और निर्णायक साबित होंगे.

गौरतलब है कि मतदान में आज सुबह सीएम आदित्यनाथ योगी ने मतदान करने के बाद कहा था कि  जनता सुशासन चुनेगी, अखिलेश और मायावती का गठबंधन स्वार्थ के लिए किया गया है काम है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से पांच बार सांसद चुने जा चुके हैं. . 2014 के लोकसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ 52 फ़ीसदी से ज्यादा वोट लेकर गोरखपुर से सांसद चुने गए थे. गोरखपुर सीट पर 29 वर्षों से भी ज्यादा समय तक गोरखनाथ मंदिर का प्रभाव देखा जाता रहा है.

लेकिन इस बार सपा और बसपा के गठबंधन ने जातीय समीकरण को काफी मजबूत कर दिया है. सपा और बसपा ने गोरखपुर में जातीय समीकरण को साधने की कोशिश की है. गोरखपुर के कुल 19.49 लाख मतदाताओं में निषाद वोटरों की संख्या करीब तीन लाख है. 

यूपी उपचुनाव में अब तक गोरखपुर में 7% और फूलपुर में 5% मतदान

गोरखपुर सीट पर है गोरखनाथ मंदिर का वर्चस्व

गोरखपुर फूलपुर उपचुनाव: केशव प्रसाद मौर्य ने किया मतदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -