उत्तर प्रदेश का बजट सत्र आज से शुरू, स्पीकर ने सुचारू कार्यवाही का किया आह्वान
उत्तर प्रदेश का बजट सत्र आज से शुरू, स्पीकर ने सुचारू कार्यवाही का किया आह्वान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है, प्रमुख विपक्षी दल राज्य सरकार को किसानों, बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई और कानून-व्यवस्था की स्थिति के मुद्दों से अवगत कराने के लिए तैयार हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार सोमवार को अपना वार्षिक बजट 2021-22 पेश करने के लिए तैयार है। राज्य में अगले साल के शुरू में चुनाव होने से पहले भाजपा सरकार का यह आखिरी बजट होगा। दोनों सदनों की संयुक्त बैठक से पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का संबोधन सुबह 11 बजे होगा, जिसमें बजट सत्र की शुरुआत होगी। 

राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति बनाने के लिए अपने विधायक दलों की बैठकें कर रहे हैं। विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के बाद कहा कि हम विभिन्न मुद्दों पर बहस की अनुमति देने के लिए और अधिक बैठकें करने की मांग कर रहे हैं... विपक्ष के पास सही तालमेल है, स्पीकर ह्रदय नारायण दीक्षित ने सदन के कारोबार के सुचारू संचालन के लिए सभी राजनीतिक दलों का सहयोग लेने के लिए बुधवार को यहां बैठक बुलाई थी। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार 2021-2022 के लिए सदन में पेपरलेस बजट पेश करेगी। उन्होंने राज्य सरकार की कोरोना के प्रसार की जांच की सफल रणनीति का उल्लेख किया और कहा कि राज्य सरकार सदन में महत्वपूर्ण मुद्दों पर सार्थक बहस करना चाहेगी। मुख्यमंत्री के अलावा, संसदीय मामलों के मंत्री और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, अपना दल के नेता नील रतन सिंह पटेल, बसपा नेता लालजी वर्मा और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा 'मोना' ने बैठक में भाग लिया।

केरल चुनाव: मेट्रोमैन ई श्रीधरन थामेंगे भाजपा का दामन, 21 फ़रवरी को शपथ ग्रहण

यूपी की राज्यपाल ने की योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा, कहा- कोरोना को नियंत्रित करने के अलावा...

एमक्यूएम के संस्थापक अल्ताफ हुसैन हुए अस्पताल में भर्ती, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -